Aaj Ka Rashifal 3 June 2023 : वृश्चिक राशि में चंद्रमा का संचार, सूर्य चंद्रमा के संयोग का मिलेगा मेष, मिथुन सहित 4 राशियों को लाभ

Aaj Ka Rashifal : 3 जून 2023 : आज का राशिफल 3 जून दिन शनिवार को चंद्रमा का संचार मंगल की राशि वृश्चिक में होगा। यहां चंद्रमा सूर्य के साथ समसप्तक योग बनाएंगे। साथ ही आज अनुराधा नक्षत्र का प्रभाव रहेगा। ग्रह-नक्षत्रों के प्रभाव से कर्क राशि वालों को अपने कार्यक्षेत्र में बहुत अच्छा अवसर मिलेगा। कन्या राशि वाले कहीं बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं और मीन राशि वाले छात्रों को सीनियर्स की मदद की जरूरत पड़ेगी। आइए जानते हैं शनिवार 3 जून का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा…

मेष राशि: कहीं से अटका पैसा मिल सकता है
मेष राशि वालों का काम आज सुचारू रूप से चलेगा, जिससे प्रसन्नता का अनुभव होगा और परिवार के सभी सदस्यों की जरूरतों को आसानी से पूरा कर पाएंगे। आप अपने लिए कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं, इस पर भी कुछ धन खर्च होगा, लेकिन जेब का ध्यान रखना होगा। आपको कहीं से अटका हुआ पैसा मिल सकता है और बड़ी रकम मिलने से संतुष्टि महसूस होगी। कार्यक्षेत्र में किसी मित्र की मदद के लिए आगे आएंगे, जिससे आपका सम्मान बढ़ेगा।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। शनिदेव के दर्शन करें और सरसों के तेल का दीपक जलाएं।


वृषभ राशि: आंख-कान खुले रखकर काम करना होगा
वृषभ राशि वालों को आज शत्रु परेशान करने की कोशिश करेंगे, इसलिए आज के दिन आपको अपनी नौकरी और व्यापार में आंख-कान खुले रखकर काम करना होगा। माताजी से कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, जिससे घर का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है। राजनीतिक क्षेत्र में आपका यश सर्वत्र फैल रहा है, जो आपका काफी फायदा देगा। शाम से लेकर रात तक आज आप किसी मांगलिक समारोह में शामिल हो सकते हैं।

आज भाग्य 67% आपके पक्ष में रहेगा। शमी वृक्ष पर जल चढ़ाएं और जरूरतमंदों को चावल का दान करें।


मिथुन राशि: अच्छी सफलता मिलेगी
मिथुन राशि वाले आज कोई महत्वपूर्ण परियोजना शुरू कर सकते हैं, जिससे भविष्य में आपको अच्छी सफलता मिलेगी। भाइयों की मदद से अटके हुए कार्यों को पूरा कर पाएंगे। जमीन-जायदाद में कोई निवेश करना चाहते हैं तो दिन अच्छा रहेगा। अगर आप व्यापार में कोई डील फाइनल करना चाहते हैं तो पहले ही सोच-समझ लें, अन्यथा भविष्य में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी पेशा जातकों के पद व प्रभाव में अच्छी वृद्धि होगी।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। पहली रोटी गौ माता को खिलाएं और काली उड़द बहते जल में प्रवाहित करें।


कर्क राशि: रोजगार के बेहतरीन अवसर मिलेंगे
कर्क राशि वाले आज कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, चाहें वह व्यवसाय या परिवार के लिए हो। परिवार में भाई-बहन की शादी के लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं। जो लोग रोजगार की तलाश में हैं, उनको रोजगार के बेहतरीन अवसर मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों को आज कहीं और से अच्छा ऑफर मिल सकता है, लेकिन आपको सोच समझकर आगे बढ़ना होगा। रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए भी कुछ धन खर्च करेंगे और जीवनसाथी को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें और सुंदरकांड का पाठ करें।

सिंह राशि: कार्यों में सफलतापूर्वक भाग लेंगे

सिंह राशि वालों का आज रिश्ता प्यार और सहयोग से भरा रहेगा। अच्छे स्वास्थ्य के कारण विभिन्न कार्यों में सफलतापूर्वक भाग लेंगे और समाज की भलाई के लिए कुछ कार्य भी करेंगे, जिससे आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। घरवाले आपके लिए कोई सरप्राइज प्लान कर सकते हैं, जिसमें आप खुश नजर आएंगे और परिवार के छोटे बच्चे मस्ती करते नजर आएंगे। शाम का समय अध्यात्म में व्यतीत होगा और धार्मिक कार्यों में भी आपका मन लगेगा। लंबे समय से वैवाहिक जीवन में चल रहा कोई तनाव आज खत्म हो सकता है।

आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। शनि मंदिर में छाया दान करें।

कन्या राशि: आपको काम में सफलता मिलेगी
कन्या राशि वालों का सहकर्मियों की मदद से आज कोई प्रोजेक्ट पूरा हो सकता है और जिससे आपको काम में सफलता मिलेगी। किसी बड़े व्यक्ति के हस्तक्षेप से पारिवारिक विवाद सुलझ जाएगा। आपको किसी मामले में फैसला लेना है तो दिल और दिमाग दोनों से विचार कर फैसला लें, तभी आपको फायदा नजर आएगा। माता पिता के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं। शाम को आप अपने परिवार के सदस्यों को देव दर्शन आदि के लिए ले जा सकते हैं।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। तुलसीजी को नियमित जल अर्पित करें और दीपक जलाएं।

तुला राशि: बाहर के खाने-पीने से परहेज करें
तुला राशि वालों को आज व्यापारिक साझेदारों और संबंधों से भी लाभ होगा। पिता के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा और उन्हें बाहर के खाने-पीने से परहेज करने को कहें। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को कर्ज देना हो तो संभलकर दें क्योंकि वापस आने की संभावना कम है और इससे रिश्तों में दरार आ सकती है। नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ेंगे और एक के बाद एक सभी रुके हुए कामों को पूरा करने का मन बनाएंगे। शाम को घर में किसी मेहमान का आगमन हो सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य व्यस्त दिखाई देंगे।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। काले कुत्ते को रोटी दें और उड़द दाल की खिचड़ी का दान करें।


वृश्चिक राशि: आपको बेहतरीन सफलता मिलेगी
वृश्चिक राशि वाले आज शारीरिक और मानसिक रूप से थोड़े परेशान हो सकते हैं, लेकिन बावजूद इसके आप जो भी काम हिम्मत से करेंगे, उसमें आपको बेहतरीन सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा जातकों को सहकर्मियों की वजह से कुछ परेशानी हो सकती है, लेकिन घबराएं नहीं। यह सब शाम तक खत्म हो जाएगा। विद्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा। बच्चों के भविष्य के लिए कुछ भागदौड़ भी कर सकते हैं। ससुराल पक्ष से धन लाभ के योग नजर आ रहे हैं। जीवनसाथी के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। शनिदेव पर सरसों का तेल और तिल अर्पित करें।

धनु राशि: सामाजिक कार्यों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे
धनु राशि वालों को आज स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा, अन्यथा आने वाले समय में परेशानी हो सकती है। अगर कोई दिक्कत हो तो तुरंत डॉक्टरी सलाह लें। वर्तमान स्थिति को देखते हुए आपको भविष्य के लिए कुछ बचत करनी होगी। दूसरों के काम में ज्यादा ऊर्जा बर्बाद न करें क्योंकि इससे लोग आपको एक के बाद एक काम सौंपेंगे और इससे आपके काम अधूरे रह जाएंगे। सामाजिक कार्यों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे। रोजगार की दिशा में प्रयास कर रहे लोगों को आज बेहतरीन अवसर मिलेंगे।
आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी पर सिंदूर अर्पित करें और बूंदी का भोग लगाएं।

मकर राशि: फंसा पैसा आपको मिल सकता है
मकर राशि वालों के जीवन में आज कुछ बड़े बदलाव आ सकते हैं और कार्यक्षेत्र में कुछ कठिन समय से भी गुजर सकते हैं। करियर में कुछ ऐसी खबर सुनने को मिल सकती है, जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। विदेश से व्यापार करने वाले लोगों को आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। संतान को अच्छा कार्य करते देख मन में हर्ष की अनुभूति होगी। ससुराल पक्ष से किसी से विवाद हो सकता है, इससे रिश्ते में दरार आ सकती है। काफी समय से यदि कोई पैसा फंसा हुआ था तो आज वह आपको मिल सकता है।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी के साथ शनिदेव की भी की पूजा करें।

कुंभ राशि: आपका मन प्रसन्न रहेगा
कुंभ राशि वाले आज मन की सुनकर काम करेंगे तो उसमें सफलता मिलेगी, इससे आपका मन प्रसन्न रहेगा और व्यवसाय के लिए फैसले भी ले पाएंगे। साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं तो पार्टनर पर नजर रखनी होगी क्योंकि वह कुछ गलत कर सकता है। जीवन के कुछ कड़वे अनुभवों से सबक लेकर उन्हें पीछे छोड़कर आगे बढ़ना चाहिए, ताकि आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सकें।
आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें और 5 चमेली के तेल के दीपक जलाएं।

मीन राशि: अधिकारियों का सहयोग मिलेगा
मीन राशि वालों की आज किसी बात को लेकर घरवालों से अनबन हो सकती है, वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है। अपने कारोबार को लेकर जो उम्मीदें रखी थीं, उनके पूरे न होने से मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में वाणी और व्यवहार दोनों पर संयम बरतना होगा, तभी आपको अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। छात्रों को सीनियर्स की मदद की जरूरत पड़ेगी, तभी उन्हें परीक्षा में सफलता मिलेगी। शाम का समय आप परिजनों के साथ विचार-विमर्श में व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। शनि मंदिर में लोहे का त्रिशूल दान करें।

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!