Aaj Ka Rashifal 31 May 2023 : कर्क समेत इन 6 राशियों के चमक रहे सितारे जानें आज का भविष्यफल

Aaj Ka Rashifal : 31 मई 2023: आज का राशिफल 31 मई दिन बुधवार को चंद्रमा का संचार कन्या उपरांत तुला राशि में हो रहा है। साथ ही चित्रा नक्षत्र का भी प्रभाव रहेगा। ग्रह-नक्षत्रों के प्रभाव से कर्क राशि वाले परिवार के सदस्यों के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे और अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे, साथ ही सिंह राशि वालों को हर काम में जीवनसाथी के सहयोग की जरूरत पड़ेगी। वहीं मकर राशि वाले कार्यस्थल में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। आइए जानते हैं बुधवार का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों पर कैसा प्रभाव रहेगा।

मेष राशि: आपको सफलता मिलेगी
मेष राशि वालों को आज सुबह से ही अच्छा धन लाभ होगा। अगर दोस्त और रिश्तेदारों को आर्थिक मदद की जरूरत है आप आगे आएंगे। जीवनसाथी से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। आज का दिन कार्यक्षेत्र में व्यस्तता वाला रहेगा लेकिन व्यस्तता के बीच परिवार के लिए समय निकाल पाएंगे। यदि आज आपको कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना है तो अपने पिता की सलाह जरूर लें, तभी उसमें आपको सफलता मिलेगी। शाम का समय दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी के सिर पर गुड़हल का फूल चढ़ाएं और सूखने पर अपने पर्स में रख लें।

वृषभ राशि: नई ऊर्जा का संचार होगा
वृषभ राशि वाले विद्यार्थियों को आज किसी प्रतियोगिता में सफलता का समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न होंगे। अगर आप कोई व्यापार करते हैं तो आज उसमें अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। लव लाइफ में आज नई ऊर्जा का संचार होगा। नौकरी से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने में आज का दिन खर्च हो सकता है। अगर ससुराल पक्ष के किसी सदस्य से अनबन चल रही है तो वह आज समाप्त हो जाएगी।

आज भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेश के साथ माता पार्वती या उमा की पूजा करें।

मिथुन राशि: उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा
मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन तरक्की के नए रास्ते खोलेगा। आपको दूसरों की भावनाओं को पहचानना होगा और उसके अनुसार कार्य करना होगा तो आपको आत्म संतुष्टि मिलेगी। कार्यक्षेत्र में टीम वर्क से आप किसी कठिन समस्या का समाधान निकालने में सफल रहेंगे। शाम का समय परिवार के सदस्यों के साथ व्यतीत करेंगे। नौकरीपेशा जातकों को आज अपने अधिकारियों से किसी भी प्रकार का मतभेद नहीं करना चाहिए अन्यथा भविष्य में उनका नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। 11 दूर्वा को गणेशजी को पेट पर चिपका दें।

कर्क राशि: भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे
कर्क राशि वालों के पास आज खुद को साबित करने के कई अवसर आएंगे, लेकिन यह आपकी जिम्मेदारी होगी कि आप उन्हें पहचानें और उन पर खरा उतरें। परिवार के सदस्यों के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे। आज का दिन व्यवसाय में आने वाली लाभ की योजनाओं पर ध्यान देने का रहेगा और किसी भी दस्तावेज पर बिना जांच पड़ताल के हस्ताक्षर करने से बचें। अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ धन खर्च करेंगे। घर के किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा और बाहर का खाना खाने से बचना होगा।

आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी की पूजा करके भूखे लोगों को खाना खिलाएं।

सिंह राशि: सीनियर्स की सलाह की जरूरत पड़ेगी
सिंह राशि वालों को आज हर काम में जीवनसाथी के सहयोग की जरूरत पड़ेगी। ससुराल पक्ष से उपहार और सम्मान मिल सकता है। किसी वाद-विवाद या बहस में आपको जीत मिल सकती है। परिवार में आपका दिन आनंदमय रहेगा। भाई-बहन आज आपको अपना सुख-दुख बताएंगे, जिससे आप अपनी समस्याओं का समाधान करने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को आज अपने सीनियर्स की सलाह की जरूरत पड़ेगी। शाम का समय माता-पिता की सेवा में व्यतीत होगा।

आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। गणपति को दूर्वा चढ़ाएं और 5 घी के दीपक जलाएं।

कन्या राशि: पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा
कन्या राशि वालों को आज कुछ जिम्मेदारियों को पूरा करने का मौका मिलेगा। जीवनसाथी को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं और उनके लिए कुछ उपहार भी खरीद सकते हैं। नौकरी पेशा जातकों की तरक्की होगी और अधिकारियों का सहयोग भी मिलेगा। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा और सभी सदस्य एक दूसरे की परवाह भी करेंगे। शाम का समय आप अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने में बिताएंगे।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। संकटनाशन गणेश स्तोत्र’ का रोज पाठ करें।

तुला राशि: नई ऊर्जा का संचार होगा

तुला राशि वाले आज पुराने कर्ज चुकाने में सक्षम होंगे, जिससे कर्ज मुक्त हो जाएंगे। घर की आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए पैसा खर्च कर सकते हैं, लेकिन आपको जेब का ध्यान रखना होगा। लव लाइफ में नई ऊर्जा का संचार होगा। बच्चों के भविष्य को लेकर कुछ नई योजनाएं बनाएंगे, जिसमें जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। माता की सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है। नौकरीपेशा जातक आज किसी भी तरह के विवाद से दूर रहें और अपना ध्यान काम पर लगाएं।

आज भाग्य 63% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग लगाएं और शमी के पत्ते अर्पित करें।

वृश्चिक राशि: सलाह से बाधा दूर होगी
वृश्चिक राशि वाले व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अगर आप साझेदारी में कोई व्यापार करते हैं तो वह आज अच्छा मुनाफा देगा। आज किसी से पैसों का लेनदेन करना है तो संभलकर करें। कारोबार में कोई नई डील फाइनल हो सकती है, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। भाई-बहन के विवाह में कोई बाधा आ रही थी तो आज घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह से वह दूर हो जाएगी। शाम का समय परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी की पूजा करें और गणेश चालीसा का पाठ करें।

धनु राशि: भविष्य में अच्छा मुनाफा मिलेगा
धनु राशि वालों को आज कार्यक्षेत्र यानी ऑफिस में कुछ नए अधिकार दिए जा सकते हैं, जिनके लिए आपको अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी, तभी वे पूरे हो सकते हैं। घरेलू सामानों की खरीदारी में आज आपका कुछ धन खर्च होगा। यदि आज आप किसी से संबंध स्थापित करना चाहते हैं तो उससे पहले एक बार सोच लें, ताकि भविष्य में आप किसी भी तरह के विरोध से बच सकें। आप अपना अटका हुआ धन प्राप्त करने के लिए विरोध करेंगे, जिससे आपको धन प्राप्त करने में कुछ मदद मिलेगी। अगर साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं तो भविष्य में अच्छा मुनाफा मिलेगा।

आज भाग्य 64% आपके पक्ष में रहेगा। गायों को गुड़ और हरा चारा खिलाएं।

मकर राशि: कार्यक्षमता में वृद्धि होगी
मकर राशि वालों की कार्य क्षमता में आज वृद्धि होगी, जिससे आप कार्यस्थल पर बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। वैवाहिक जीवन में अगर कोई तनाव चल रहा है तो वह आज समाप्त हो जाएगा और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए आज वेतन में वृद्धि के आसार बन रहे हैं, इस दौरान आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, अन्यथा बने हुए काम बिगड़ सकते हैं। अगर आप जमीन या घर खरीदने का मन बना रहे हैं तो पहले उसके बारे में पूरी जानकारी जरूर ले लें, अन्यथा भविष्य में आपके साथ धोखा हो सकता है।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। हल्दी मिश्रित सिंदूर गणेशजी के चरणों में लगाएं।

कुंभ राशि: वाणी पर संयम रखें
कुंभ राशि वाले की आर्थिक स्थिति आज मजबूत होगी। व्यापार की बात करें तो किसी नई तरह की चुनौती का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आज व्यवसाय के लिए अपने कुछ लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल भी हो सकते हैं। अगर आप यात्रा पर जाते हैं, तो अपने सामान का ध्यान रखें। आपको परिवार में बात करते समय अपनी वाणी पर संयम रखना होगा अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है। दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। चावल को गीला करके गणेशजी को चढ़ाएं और चींटियों को आटा डालें।

मीन राशि: सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहेंगे
मीन राशि वाले आज के दिन स्वयं प्रसन्न रहेंगे। किसी की परवाह नहीं करेंगे इसलिए शत्रु आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन वे आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। आज आपको जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों में फायदा हो सकता है। यदि परिवार में किसी व्यक्ति को कोई छोटी-मोटी बीमारी है तो उसे नजरअंदाज न करें, उसकी जांच अवश्य कराएं, ताकि वह किसी बड़ी परेशानी से बच सके। सामाजिक कार्यों में आज सक्रिय रूप से भाग लेंगे, लेकिन आज लव लाइफ में निराशा हो सकती है।
आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। हरी मूंग दाल का दान करें और गणेशजी की पूजा करें।

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!