Mera Sagwara YouTube Channel

IND vs NZ: शुभमन गिल का हाहाकार, T-20 में शतक ठोक तोड़ डाला रोहित-विराट का रिकॉर्ड

IND vs NZ


IND vs NZ: Shubman Gill ने भारत-न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में गिल ने 54 गेंदों में सेंचुरी ठोक तबाही मचा दी।

IND vs NZ: टीम इंडिया का वो बल्लेबाज जिसने आते ही धूम मचा दी है। पहले वनडे में दोहरा शतक फिर टी-20 इंटरनेशनल में शतक जड़कर शुभमन गिल ने क्रिकेटप्रेमियों की नसों में रोमांच भरा। भारत-न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में गिल ने 54 गेंदों में सेंचुरी ठोक तबाही मचा दी। उन्होंने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की जमकर कुटाई की और 10 चौके-5 छक्के ठोक सेंचुरी जड़ दी। इसके साथ ही उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

तोड़ डाला विराट कोहली का रिकॉर्ड
शुभमन गिल इस पारी के साथ टी-20 इंटरनेशनल की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शीर्ष भारतीय बल्लेबाज बन गए। उन्होंने इस मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ डाला। टी-20 इंटरनेशनल में कोहली का हाईऐस्ट स्कोर नाबाद 122 रन था। वहीं रोहित शर्मा का हाईऐस्ट स्कोर 118 रन है। गिल ने 123 रन बनाकर दो शीर्ष बल्लेबाजों का रिकॉर्ड तोड़ डाला। इसके साथ ही वह टी-20i में शतक ठोकने वाले सातवें भारतीय खिलाड़ी भी बन गए। सबसे कम गेंदों में शतक जड़ने के मामले में उन्होंने दीपक हुड्डा को पीछे छोड़ दिया। गिल ने 63 गेंदों में 12 चौके-7 छक्के ठोक 200 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 126 रन जड़े।

बने दुनिया के आठवें बल्लेबाज
शुभमन गिल ने अपनी एक पारी से कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। वह टी-20 इंटरनेशनल की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के पहले और दुनिया के आठवें बल्लेबाज बन गए। टी-20 की एक पारी में सबसे ज्यादा रन जड़ने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरोन फिंच के नाम दर्ज है। फिंच ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 172 रन जड़े थे। उनके बाद अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई 162, फिंच 156, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल 145, हंगरी के जीशान कुकीखेल 137, नीदरलैंड्स के मैक्स ओ डाउद 133 और स्कॉटलैंड के जॉर्ज मुंसे 127 रनों साथ इस लिस्ट में शामिल हैं। मुंसे के बाद गिल का नाम दर्ज हो गया है।

Stat Alert 🚨- Shubman Gill now has the highest individual score by an Indian in T20Is 💪👏#TeamIndia pic.twitter.com/8cNZdcPIpF

— BCCI (@BCCI) February 1, 2023

भारत के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी
इंडिविजुअल स्कोर के साथ शुभमन गिल ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने चौथे विकेट के लिए भारत के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी बनाई। गिल और पांड्या ने 103 रन जोड़े। इससे पहले श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी बना चुके हैं। उनके बाद केएल राहुल और एमएस धोनी का नाम दर्ज है। राहुल और धोनी ने 107 रनों की पार्टनरशिप की थी। इनके बाद गिल और पांड्या का नाम दर्ज हो गया है।


यह भी पढ़े 

 

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!