LIC New Jeevan Shanti 2023 : एलआईसी की इस स्कीम में हर महीने मिलते हैं हजारो रुपये, लगाने होंगे बस इतने रुपये

LIC New Jeevan Shanti 2023 :

 

LIC New Jeevan Shanti 2023 : अगर आप अपने लिए हर महीने एक बढ़िया रेगुलर इनकम चाहते हैं तो एलआईसी के न्यू जीवन शांति योजना में निवेश करें। इस प्लान में आपको कई बेनिफिट मिलते हैं। हर महीने सुनिश्चित इनकम के लिए ये एक अच्छा जरिया है।

LIC New Jeevan Shanti 2023 : अगर आप सीमित निवेश में अधिक मुनाफा कमाना चाहते हैं तो एलआईसी का न्यू जीवन शांति प्लान 2023 आपके लिए बेहतर विकल्प है। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने अपने न्यू जीवन शांति प्लान (प्लान नंबर 858) के लिए दरों में संशोधन किया है। 5 जनवरी से इस योजना के लिए आवेदन करने वाले नए पॉलिसीधारकों को अब बढ़ा ब्याज मिलेगा।

एलआईसी ने न्यू जीवन शांति योजना के लिए उच्च खरीद मूल्य के लिए प्रोत्साहन राशि भी बढ़ाया है। पॉलिसीधारक अब 3 रुपये से 9.75 रुपये प्रति 1000 रुपये के खरीद मूल्य पर इसे हासिल कर सकते हैं। हालांकि, प्रोत्साहन राशि खरीद मूल्य और चुनी गई अवधि पर निर्भर करेगी। भारतीय जीवन बीमा निगम ने नई जीवन शांति (योजना संख्या 858) की वार्षिक दरों में 05.01.2023 से संशोधन किया है।

ये वीडियो भी देखे


एलआईसी की नई जीवन शांति योजना क्या है?
एलआईसी की नई जीवन शांति योजना एक सिंगल प्रीमियम योजना है। पॉलिसीधारक एकल जीवन और डेफेरमेंट वार्षिक दर के बीच चयन कर सकते हैं। नई जीवन शांति योजना काम करने वाले और उन सेल्फ इम्प्लॉयड प्रोफेशनल के लिए बेहतर विकल्प है जो एक निश्चित अवधि के बाद भविष्य के लिए रेगुलर इनकम की योजना बनाना चाहते हैं।

कौन से लोग कर सकते हैं निवेश
एलआईसी की ये योजना उन लोगों के लिए अच्छा विकल्प हो सकती है जिनके पास निवेश के लिए पैसा है। न्यू जीवन शांति एक डेफर्ड एनुअल प्लान है। युवाओं के लिए ये योजना बहुत अच्छी है। करियर के शुरुआती दिनों से ही आप सेवानिवृत्ति की योजना बना सकते हैं। न्यू जीवन शांति प्लान पॉलिसी की शुरुआत में गारंटीशुदा वार्षिकी दर प्रदान करता है।

 

10 लाख रुपये के निवेश से इतना होगा फायदा
एलआईसी की नई जीवन शांति योजना में आप न्यूनतम 1.5 लाख रुपये से निवेश कर सकते हैं। यह आपको हर साल 12,000 का न्यूनतम रिटर्न देता है। आपको बता दें कि इस योजना में पैसा लगाने की कोई अधिकतम सीमा नहीं है।

हर महीने मिलते हैं 11,192 रुपये
प्लान के सेल्स ब्रोशर के मुताबिक, सिंगल लाइफ के लिए डिफर्ड एन्युटी की स्थिति में 10 लाख रुपये की पॉलिसी खरीदने पर आपको 11,192 रुपये की मासिक पेंशन मिल सकती है। कम्युनिटी लाइफ के लिए डिफर्ड एन्युटी के मामले में मासिक पेंशन 10,576 रुपये हो सकती है। वार्षिकी की राशि अलग-अलग मामलों में अलग-अलग हो सकती है। इस बारे में अधिक जानकारी एलआईसी की वेबसाइट पर उपलब्ध है।आपको बता दें कि ये पॉलिसी, बॉन्ड के इलेक्ट्रॉनिक या फिजिकल मोड की प्राप्ति की तारीख से 30 दिनों की फ्री लुक अवधि के साथ आती है।
 
WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
युवाओ में क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज देखने का जोश, देखना न भूले 10 वेब सीरीज Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!