Saptahik Rashifal 17 To 23 June 2024 : जून का यह सप्ताह ग्रह-नक्षत्रों का प्रभाव और आपकी राशि

Saptahik Rashifal 17 to 23 June 2024 : जून महीने का यह सप्ताह ग्रह-नक्षत्रों के लिहाज से फायदेमंद रहने वाला है। इस सप्ताह बुध और शुक्र आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे, जबकि मंगल भरणी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। मिथुन राशि में शुक्र, बुध और सूर्य की युति बनेगी, जिससे त्रिग्रही योग और बुधादित्य योग समेत कई लाभकारी योग बन रहे हैं। ग्रह-नक्षत्रों के प्रभाव से जून के इस सप्ताह वृषभ, कर्क, वृश्चिक समेत सात राशियों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है। वहीं सिंह, कन्या, मीन समेत कई राशियों को सेहत, आमदनी, पारिवारिक और करियर के मामलों में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से जून का यह सप्ताह मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।

मेष : सही अवसरों का लाभ उठाएं
इस सप्ताह मेष राशि वालों का आत्मविश्वास बढ़ेगा और जीवन के हर लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम बनाएगा। आशावाद बनाए रखने से आपको सही अवसरों का लाभ उठाने में मदद मिलेगी। परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंधों में सुधार आएगा। आपको बड़ों की बातों पर ध्यान देने की जरूरत है। नौकरी पेशा जातकों के सहकर्मी काम को बेहतर तरीके से व्यवस्थित करने में मदद करेंगे। खर्चों पर नियंत्रण रखें।

भाग्यशाली रंग: सुनहरा
भाग्यशाली अंक: 4

ये वीडियो भी देखे

वृषभ : चमकने का सही समय

वृषभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह चमकने का सही समय है। माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्य करियर में सहायक रहेंगे। आपको रिश्तेदारों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित करने की जरूरत है। अधिकारी और सहकर्मी आपके काम से प्रभावित होंगे। इस सप्ताह परिवार की किसी जमीन या संपत्ति से अचानक धन मिलने की संभावना है। लेकिन उत्तेजित होकर होश न खोएं।

भाग्यशाली रंग: सफेद
भाग्यशाली अंक: 18

मिथुन : लाभकारी सप्ताह
मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह लाभकारी रहेगा। आप विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन में खुशी और हंसी-खुशी का माहौल रहेगा। इस सप्ताह उत्सव के लिए तैयार रहें और भाई-बहनों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित करें। काम में अधिक समय और ऊर्जा की आवश्यकता होगी। वरिष्ठों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता महत्वपूर्ण रहेगी।

भाग्यशाली रंग: हरा
भाग्यशाली अंक: 6

कर्क : निजी और व्यावसायिक संतुलन
कर्क राशि वालों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है। आप अपने निजी और व्यावसायिक जीवन में संतुलन बनाने में सफल रहेंगे। आपकी वित्तीय स्थिरता आपको एक नया घर खरीदने में सक्षम बनाएगी। प्रफेशनल लाइफ शानदार रहेगी और प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले विद्यार्थियों के लिए यह समय बहुत सुविधाजनक रहेगा। करियर बदलने का सही समय है।

भाग्यशाली रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 16

सिंह : सही लोगों पर भरोसा करें
इस सप्ताह सिंह राशि वालों के लिए सामान्य रहेगा। आपको सही लोगों पर भरोसा करना चाहिए और धन का लेन-देन करने से बचना चाहिए। जीवन में अपनी प्राथमिकताएं निर्धारित करें ताकि दूसरे आपको गुमराह न करें। रिश्तेदारों से बेहतर तरीके से जुड़ सकते हैं और धन प्राप्ति के नए मार्ग मिल सकते हैं। परिवार को आपकी देखभाल और ध्यान की आवश्यकता है। अपने स्वास्थ्य पर भी लगातार नजर रखें। प्रफेशनल लाइफ में अपने काम को गंभीरता से लें। वरिष्ठ आपकी सावधानीपूर्वक निगरानी करेंगे और सहकर्मी आपको परेशान कर सकते हैं। वैज्ञानिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह समय लाभकारी रहेगा।

भाग्यशाली रंग: जामुनी
भाग्यशाली अंक: 5

कन्या : मध्यम फलदायी सप्ताह
कन्या राशि वालों के लिए यह सप्ताह मध्यम फलदायी रहेगा। परिवार को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। माता-पिता से सलाह लें और उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी नए करियर या बिजनस की संभावना के बारे में सोच सकते हैं। यह आपके लिए भाग्यशाली समय है, इसलिए हर अवसर का लाभ उठाएं। नौकरी की प्रतिबद्धताओं को पूरा करने का प्रयास करें।

भाग्यशाली रंग: काला
भाग्यशाली अंक: 3

तुला: संतोषजनक सप्ताह
तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह परिवार और करियर के लिहाज से संतोषजनक रहेगा। जीवन में परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन आप अपनी ताकत और दृढ़ संकल्प से हर समस्या पर विजय पा सकेंगे। परिवार के सदस्य सही रास्ते पर सोचेंगे और आपको प्रभावी मार्गदर्शन देंगे। घर में शांति और स्थिरता बनाए रखने का प्रयास करें। नौकरी की संभावनाओं पर अधिक समय दें और कार्यस्थल पर सभी लंबित मुद्दों को पूरा करें।

भाग्यशाली रंग: पीला
भाग्यशाली अंक: 11

वृश्चिक : आराम और दिलचस्प गतिविधियाँ
वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह आराम और दिलचस्प गतिविधियों में शामिल होने में सक्षम करेगा। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ अच्छी चल रही है, जिससे बचत बढ़ेगी और नए निवेश में मदद मिलेगी। लव पार्टनर के साथ मजबूत संबंध स्थापित करने का यह अच्छा समय है। जीवन में अनुकूल बदलाव ला सकते हैं। काम पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें और पूर्ण जीवन जिएं।

भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 2

धनु : बढ़िया सप्ताह
धनु राशि वालों के लिए यह सप्ताह बहुत बढ़िया रहेगा। आप जीवन में स्थायी और सफल बदलाव कर सकते हैं। परिवार और दोस्तों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने से जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। माता-पिता और बुजुर्गों के साथ समय बिताएंगे। कामकाज सामान्य रूप से चलता रहेगा और बिजनस करने वालों के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा। आत्मविश्वास और प्रेरणा से सफलता की नई ऊंचाइयां हासिल कर सकते हैं।

भाग्यशाली रंग: गुलाबी
भाग्यशाली अंक: 13

मकर : परिवार और सफलता
मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए सबसे अच्छा समय होगा। परिवार की चिंताओं के प्रति सचेत रहते हुए सफलता की नई ऊंचाइयों को हासिल करेंगे। वित्तीय सुधार से लाभदायक निवेश कर सकेंगे। बड़ी संपत्ति विरासत में मिलेगी। पार्टनर की सलाह सुनें और परेशानी से बाहर निकलने में मदद मिलेगी। जीवन के कई नए सबक सीखेंगे।

भाग्यशाली रंग: बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 8

कुंभ : उत्सव और रचनात्मकता
कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। उत्सवों का आनंद लेंगे और जीवन में रचनात्मक बदलाव करने में सक्षम होंगे। परिवार को आपकी उपस्थिति और ध्यान की आवश्यकता है। परिवार के प्रत्येक सदस्य के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताएं। भाई-बहनों को अपनी चिंताओं को व्यक्त करने के लिए आप पर भरोसा होना चाहिए। परिवार के साथ बाहर घूमने की योजना बनाएं। व्यावसायिक जीवन स्थिर रहेगा।

भाग्यशाली रंग: जामुनी
भाग्यशाली अंक: 10

मीन : कठिन समय
मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह कठिन समय हो सकता है। चीज़ों के बारे में ज़्यादा ना सोचें। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अच्छा समय है। वित्त अस्थिर रहेगा और खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। अनावश्यक खर्चों से बचें। पार्टनर के साथ गलतफहमी परेशानी का कारण बन सकती है। कठिन समय से निकलने का हमेशा एक रास्ता होता है और आपका परिवार इसमें मदद करेगा।

भाग्यशाली रंग: आसमानी
भाग्यशाली अंक: 9

जून का यह सप्ताह विभिन्न राशियों के लिए अलग-अलग अनुभव और परिणाम लेकर आ रहा है। अपने ग्रह-नक्षत्रों के अनुसार सही निर्णय लें और किसी विशेषज्ञ ज्योतिष से परामर्श अवश्य करें।

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
युवाओ में क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज देखने का जोश, देखना न भूले 10 वेब सीरीज Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!