Aaj Ka Rashifal 18 June 2024 : इन राशि वाले जातकों के लिए आज रहेगा परेशानी भरा दिन, जानें आज आपका कैसा रहेगा दिन

मेष राशि (Aries) : आज का दिन आपके लिए बेकार की बहस से दूर रहने का रहेगा। पैसों को लेकर आप अपने दोस्तों और परिवार के लोगों से बेकार की बहस कर सकते हैं, जिसकी वजह से आपके रिश्ते भी खराब हो सकते हैं। व्यापार में आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर होने की वजह से आपको पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य भरपूर मिलेगा। अपमान से परेशान होने की वजह से आप अपने पिता से कुछ परेशानियों के बारे में बात कर सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) :

आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। कामकाज में थकान की वजह से आप परेशान रहेंगे और आपको अपने बच्चे की संगति पर विशेष ध्यान देना होगा। आपके सहकर्मी आपसे किसी काम को लेकर मदद मांग सकते हैं। साझेदारी में कोई काम न करें, नहीं तो उनसे धोखा मिल सकता है। अगर आप अपनी नौकरी बदलने की योजना बना रहे थे, तो किसी दूसरी जगह आवेदन कर सकते हैं, बैंकिंग सेक्टर में काम करने वालों को कोई अच्छी योजना पता चल सकती है, जिसमें वे अपने बच्चों के भविष्य के लिए कुछ पैसे लगा सकते हैं।

ये वीडियो भी देखे

मिथुन राशि (Gemini) :

आज का दिन आपके लिए तरक्की के नए रास्ते खोलेगा। नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को अभी कुछ समय और परेशान होना पड़ेगा, उसके बाद ही उन्हें अच्छी नौकरी मिलती नजर आ रही है। किसी दूर के रिश्तेदार से फोन कॉल के जरिए आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है और सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन के चलते एक जगह से दूसरी जगह जाना पड़ सकता है। आप अपने घर में कोई नया वाहन ला सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है, जिसके लिए आपको डॉक्टर से सलाह लेनी होगी।

कर्क राशि (Cancer) :

आज का दिन आपके लिए परेशानियों से भरा रहेगा। आप अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे और अपने दैनिक कामों में इतने व्यस्त रहेंगे कि अपने परिवार के सदस्यों को समय नहीं दे पाएंगे। व्यापार में आपका कोई बड़ा काम छूट सकता है, जिससे आपका मन परेशान रहेगा। आपके परिवार में किसी सदस्य के रिटायर होने के कारण परिवार में सरप्राइज पार्टी का आयोजन हो सकता है। अगर आपको किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिले तो जरूर करें और आप अपने घर में कुछ बदलाव करने की योजना बनाएंगे।

सिंह राशि (Leo) :

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है। मौसम का आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है और यदि आपने किसी मित्र से कुछ पैसे उधार लिए थे तो वह आपसे वापस मांग सकता है। आपको अपने खान-पान पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। काम की अधिकता के कारण आपको कुछ परेशानी होगी। आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी जिसे मजबूत करने के लिए आपको अपनी आय के प्रयासों में तेजी लानी होगी। नौकरी में आपको पदोन्नति मिलने की संभावना है और अपने काम के कारण आज आपके प्रयास तेज रहेंगे।

कन्या राशि ( Virgo) :

आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहेगा। आज परिवार में किसी शुभ कार्यक्रम के आयोजन के कारण माहौल खुशनुमा रहेगा और छोटे बच्चे मौज-मस्ती करते नजर आएंगे। आज का दिन अन्य दो दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगा क्योंकि आप तरोताजा महसूस करेंगे और आपके अंदर आलस्य नहीं रहेगा जिसके कारण आपके बहुत से काम आसानी से पूरे हो जाएंगे लेकिन अपने व्यवसाय के लिए किसी को बड़ी मात्रा में धन उधार न दें अन्यथा आपको उसे चुकाने में परेशानी हो सकती है। आप अपनी माता को अपने मायके पक्ष के लोगों से मिलवाने ले जा सकते हैं।

तुला राशि (Libra) :

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। आपको एक के बाद एक अच्छी खबरें सुनने को मिलती रहेंगी। परिवार के किसी सदस्य की शादी पक्की होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। व्यापार में मनचाहा लाभ मिलने की भी संभावना है। अगर आपकी कोई प्रॉपर्टी डील लंबे समय से अटकी हुई थी तो वह भी फाइनल हो सकती है। जीवनसाथी से अपने दिल की बात कहने का मौका मिलेगा। छात्रों को अपनी पढ़ाई में सावधानी बरतनी होगी। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) :
आज का दिन आपके लिए परेशानियों से भरा रहने वाला है। आपको अपने व्यापार में कुछ नुकसान हो सकता है, जिसके चलते आप अपनी योजनाओं में कुछ बदलाव भी कर सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य की तबीयत खराब होने के चलते आपको अधिक भागदौड़ करनी पड़ेगी। अगर कोई कानूनी मामला लंबे समय से चल रहा था तो आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत होगी। किसी काम से आपको अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) :
आज का दिन आपके लिए कुछ निराशाजनक समाचार लेकर आने वाला है। यदि आप यात्रा पर जा रहे हैं तो वाहन बहुत सावधानी से चलाएं। यदि आपने साझेदारी में कोई काम शुरू किया था तो पार्टनर से आपकी कहासुनी हो सकती है। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव रहेगा इसलिए आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना चाहिए। यदि आपने किसी सरकारी योजना में पैसा लगाया था तो आपको उससे अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। आप अपनी वाणी और व्यवहार से लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) :
आज का दिन आपके लिए काफी व्यस्त रहने वाला है। आपको अपने कार्यों को पूरा करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी और आप कोई नया प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं जो आपके लिए अच्छा रहेगा। व्यापार में आपके सहकर्मी आपके काम में आपकी मदद करेंगे लेकिन वे आपको धोखा भी दे सकते हैं। अविवाहित लोगों के जीवन में कोई नया मेहमान आ सकता है। आप कुछ बेकार के कामों को लेकर चिंतित रहेंगे जिसकी वजह से काम करने में आपका मन कम लगेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) :
आज कोई चल या अचल संपत्ति खरीदने के लिए दिन अच्छा रहेगा। आपको अपने परिवार के सदस्यों का सहयोग और समर्थन मिलता रहेगा। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन की वजह से सभी परिवार के सदस्य व्यस्त रहेंगे। दूर रहने वाले किसी रिश्तेदार से आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। यदि आप अपने बच्चे की नौकरी को लेकर चिंतित थे, तो उसे कहीं बाहर से नौकरी का ऑफर मिल सकता है। बिना सोचे-समझे किसी से कोई वादा करने से आपको बचना होगा। किसी अजनबी पर भरोसा न करें।

मीन राशि (Pisces) :
मीन राशि वालों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। अपने आस-पास रहने वाले लोगों से किसी सरकारी विवाद में न पड़ें। यदि आप किसी नए काम को लेकर कुछ प्रयास कर रहे थे, तो उनमें आपको निराशा हाथ लग सकती है। आपकी समझदारी से आपके बहुत से काम पूरे हो जाएंगे। परिवार में बंटवारे को लेकर सदस्यों के बीच मतभेद की स्थिति बन सकती है। ऐसे में अगर आप बड़े सदस्यों पर फैसला छोड़ देंगे, तो आपके लिए बेहतर होगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपको परेशान करेंगी, लेकिन आपको इनसे घबराने की जरूरत नहीं है। व्यापार में मनचाहा लाभ न मिलने से आप थोड़े चिंतित रहेंगे।

TAG :
Aaj Ka Rashifal Astrology Daily Horoscope Jyotish Rashifal in Hindi

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
युवाओ में क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज देखने का जोश, देखना न भूले 10 वेब सीरीज Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!