Makar Sankranti 2023 : मकर संक्रांति से सूरज की तरह चमकेंगे इन 5 राशियों के सितारे, खूब पाएंगे तरक्की और लाभ

Makar Sankranti 2023

 

Sun Transit in Capricorn सूर्य मकर राशि में 14 जनवरी को प्रवेश करेंगे। सूर्य के मकर राशि में आने के बाद यहां सूर्य, शनि और शुक्र का संयोग बनेगा। सूर्य, शनि और शुक्र का यह मिलन मौसम में बदलाव लाने के साथ ही अर्थव्यवस्था और राजनीति पर भी असर डालेगा। इसके साथ ही सूर्य के मकर राशि में आने से 5 राशियों के लिए सूर्य बेहद शुभ फलदायी होंगे और इनकी तरक्की के रास्ते खुलेंगे। आइए जानते हैं किन-किन राशियों के लिए मकर संक्रांति पर बनाएंगे शुभ लाभ के योग।

मकर संक्रांति 14 जनवरी को है लेकिन इसका पुण्य काल 15 जनवरी को माना जाएगा। मकर राशि में आकर सूर्य शनि के साथ संयोग करेंगे जो ज्योतिषीय दृष्टि से एक महत्वपूर्ण घटना है। सूर्य के मकर राशि में आने से एक तो मलमास समाप्त होगा। इसका साथ ही मकर राशि में सूर्य, शनि, शुक्र का त्रिग्रही योग बनेगा। ऐसे में मकर संक्रांति से 5 राशियों के सितारे चमकेंगे और जीवन में लाभ और उन्नति का संयोग बनेगा। आइए जानते हैं सूर्य के मकर राशि में आने से किन-किन राशियों को मिलेगा फायदा।

मकर संक्रांति का वृष राशि पर प्रभाव
सूर्य के मकर राशि में गोचर से वृषभ राशि के जातकों को विशेष रूप से फायदा होगा। इनको नौकरी और व्‍यापार के मामले में विशेष रूप से लाभ होगा। इस दौरान आपकी आय बढ़ेगी और किसी लंबे समय से चल रहे मुकदमे में जीत होगी। आपका आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा और पिता के साथ आपके संबंध भी बेहतर होंगे। जीवनसाथी की सलाह से इस वक्‍त जो काम करेंगे उसमें आपको लाभ की प्राप्ति होगी। इस दौरान धार्मिक कार्यों में आपकी आस्‍था बढ़ेगी। विदेशी कंपनी के साथ अगर आप कोई डील करने के बारे में सोच रहे हैं तो वह पूर्ण हो सकती है। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी और ऑफिस में वरिष्‍ठजनों के साथ संबंधों में सुधार होगा।

मकर संक्रांति का मिथुन राशि पर प्रभाव
सूर्य का मकर राशि में आगमन मिथुन राशि के लिए बेहद फायदेमंद है। आपको वर्कप्‍लेस पर बहुत ही बेहतरीन माहौल प्राप्‍त होगा। लोग आपके काम की तारीफ करेंगे। कारोबार करने वालों को विशेष लाभ होगा। आर्थिक मामलों में उन्‍नति होगी। किसी काम को लेकर काफी समय से चल रहा तनाव दूर होगा। दांपत्‍य संबंधों में सुधार होगा और आपकी लव लाइफ भी पहले से और बेहतर होगी। इस दौरान आपको सेहत के मामले में विशेष सावधानी रखनी चाहिए। आपकी राशि से आठवीं राशि में सूर्य का शनि और शुक्र के साथ संयोग आपके स्‍वास्‍थ्‍य पर विपरीत प्रभाव डाल रहा है। इस वक्‍त किसी पर रुपये-पैसों के मामले में भरोसा करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। आपके अपने ही आपको धोखा दे सकते हैं। इसलिए भीतरघाती लोगों से सतर्क रहें।

मकर संक्रांति का कर्क राशि पर प्रभाव
मकर राशि में सूर्य का गोचर कर्क राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा। आपको हर मामले में अपने लाइफ पार्टनर का सपॉर्ट मिलेगा। प्रफेशनल मामलों में आपके लिए यह गोचर बहुत ही शुभ फल लेकर आया है। इस दौरान आपको नौकरी के संबंध में अच्‍छा प्रस्‍ताव मिल सकता है। वहीं कारोबार में अचानक से कोई ऐसी पेमेंट मिल सकती है जो काफी समय से रुकी थी। जो लोग अविवाहित हैं उनको इस वक्‍त कोई पार्टनर मिल सकता है। पार्टनरशिप के मामलों में भी लाभ होगा। बिजनस में कोई नई डील हो सकती है।

 

वृश्चिक राशि पर सूर्य गोचर का प्रभाव
वृश्चिक राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर किसी वरदान से कम नहीं होगा। गोचर के शुभ प्रभाव से आपको करियर में सफलता प्राप्‍त होगी। आपके निर्णय लेने की क्षमता में इजाफा होगा और इसका आपको भविष्‍य में लाभ होगा। धर्म और अध्‍यात्‍म के विषयों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आप इस वक्‍त जिस काम को भी मेहनत और लगन से करेंगे उसमें आपको सफलता प्राप्‍त होगी। परिवार के बुजुर्ग लोगों का सम्‍मान करें और उनके साथ मधुर वाणी से बात करें। इस वक्‍त भाइयों के साथ पैतृक संपत्ति को लेकर चल रहा विवाद सुलझ जाएगा। नौकरी और व्‍यापार के क्षेत्र में जो लोग शुरुआत करना चाह रहे हैं उनके लिए यह अच्‍छा समय साबित हो सकता है।

मकर संक्रांति से मकर राशि पर शुभ प्रभाव
सूर्य का मकर राशि में गोचर मकर राशि के लोगों के लिए विशेष रूप से फलदायी हो सकता है। इस राशि के लोगों के जीवन में इस गोचर से सकारात्‍मकता बढ़ेगी। पुरानी समस्‍याओं से इस वक्‍त आपको राहत मिलेगी। आपकी बीमारियां दूर होंगी और आपके लिए तरक्‍की के रास्‍ते खुलेंगे। बिजनस के मामले में आंखें बंद करके किसी पर भरोसा न करें तो फायदे में रहेंगे। वरना कोई आपको धोखा दे सकता है। पार्टनर की तरफ से आपको अच्‍छा साथ और सहयोग मिलेगा। नौकरी खोज रहे लोगों के लिए अच्‍छे अवसर आ सकते हैं।

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!