SBI Bank Jobs Recruitment 2023: बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी, SBI में 1438 पदों पर निकली बम्पर भर्ती

Bank Jobs 2023

SBI Bank Jobs Recruitment 2023: भारतीय स्टेट बैंक में बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. बैंक ने रिटायर्ड ऑफिसर/ स्टाफ पदों पर 1400 से ज्यादा रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार, एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने रिटायर्ड बैंक ऑफिसर और स्टाफ कर्मचारियों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों (SBI Recruitment 2022) के लिए एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 22 दिसंबर 2022 से शुरू हो गई है. फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 10 जनवरी, 2023 है.

एसबीआई ने कुल 1438 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. यह भर्तियां नई दिल्ली, चंडीगढ़, जयपुर, पटना, अहमदाबाद, हैदराबाद, महाराष्ट्र और चेन्नई समेत कई राज्यों के सर्कल के लिए निकाली गई हैं. योग्य उम्मीदवारों की भर्ती कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर की जाएगी.

SBI Vacancy 2022: यहां देखें वैकेंसी की पूरी डिटेल्स

  • कुल पदों की सख्या- 1438
  • जनरल (Gen) – 680 पद
  • ईडब्ल्यूएस (EWS) – 125 पद
  • ओबीसी (OBC)- 314 पद
  • एससी (SC) – 198 पद
  • एसटी (ST)- 121 पद


कौन कर सकते हैं आवेदन?
इन पोस्ट के लिए रिटायर्ड ऑफिसर ही आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए योग्य उम्मीदवार की उम्र 22 दिसंबर 2022 को 63 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. उसका सर्विस के दौरान ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा होना चाहिए. सेवानिवृत कर्मियों के पास संबंधित क्षेत्र में अनुभव और एरिया में काम करने की कंपीटेंसी होनी चाहिए. अधिक जानकारी के लिए बैंक की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

 

कैसे होगा सेलेक्शन?
इस भर्ती के लिए आवेदकों को लिखित परीक्षा (Written Test) नहीं देना होगा. शॉर्टलिस्ट होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. जिसके बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. जिसका नाम मेरिट लिस्ट में आएगा, उसी का सेलेक्शन हो जाएगा.

सैलरी

  • क्लेरिकल पद के लिए सैलरी- 25,000 रुपये.
  • जेएमजीएस–I (JMGS–I) के लिए सैलरी 35,000 रुपये.
  • एमएमजीएस – II और एमएमजीएस – III (MMGS-II & MMGS-III) के लिए सैलरी 40,000 रुपये.

आवेदन करने की प्रक्रिया
स्टेप 1: सबसे पहले एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं.
स्टेप 2: होम पेज पर, ‘ENGAGEMENT OF RETIRED BANK OFFICERS/STAFF OF SBI & e-ABs ON CONTRACT BASIS’ लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: ऑनलाइन अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 4: रजिस्ट्रेशन करें और एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए आगे बढें.
स्टेप 5: फॉर्म में दी जानकारियों को सावधानी से भरें और जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करके सबमिट कर दें.
स्टेप 6: फिर कंफर्मेशन पेज डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लेक अपने पास रख लें

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!