TATA की नई इलेक्ट्रिक कार, चार्ज होने में नहीं लगेगा वक्त, चलेगी फुल चार्जिंग में 500 KM,

Tata cars at Auto Expo 2023

Tata cars at Auto Expo 2023 : टाटा मोटर्स ऑटो एक्सपो 2023 में मौजूदगी दर्ज कराने वाली एकमात्र भारतीय कार निर्माता होगी. भारत के सबसे बड़े मोटर शो में टाटा मोटर्स भविष्य में आने वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल्स समेत कई वाहनों का एक्जीबिशन करेगी. यहां हम टाटा मोटर्स की उन सभी आगामी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित होने की उम्मीद है.

Tata cars at Auto Expo 2023

टाटा मोटर्स आगामी ऑटो एक्सपो में अपने मॉडल टाटा पंच ईवी एडिशन का प्रदर्शन करेगी. इसमें 25 kWh का बैटरी पैक मिलने और एक बार चार्ज करने पर लगभग 250 से 300 किमी की ड्राइविंग रेंज की पेशकश करने की उम्मीद है. Tata Punch EV की कीमत 10 लाख रुपये, एक्स-शोरूम होने की उम्मीद है.

Tata cars at Auto Expo 2023

फेसलिफ़्टेड Tata Harrier और Safari को भी आगामी ऑटो एक्सपो प्रदर्शित किए जाने की उम्मीद है. इन मीडियम साइजएसयूवी में मामूली कॉस्मेटिक सुधार और बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) जैसी नई सुविधाएँ मिलने की संभावना है

Tata cars at Auto Expo 2023

Tata Motors ने पिछले साल Curvv कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया और एक्सपो में इसका पब्लिक डेब्यू होगा. Tata Curvv मीडियम साइज की SUV होगी और 2024 तक ICE के साथ-साथ इलेक्ट्रिक एडिशन में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी. हालांकि इसके स्पेसिफिकेशन अभी तक सामने नहीं आए हैं, लेकिन उम्मीद है कि यह प्रति चार्ज 400-500 किमी की रेंज पेश करेगी

Tata cars at Auto Expo 2023

Tata Avinya EV ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित होने वाली टाटा मोटर्स की EV सेगमेंट में एक और पेशकश होगी. यह कंपनी के Gen 3 प्योर EV आर्किटेक्चर पर आधारित होगी. Tata Avinya EV को एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज का दावा किया गया है और यह अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग क्षमताओं से भी लैस होगी.

Tata cars at Auto Expo 2023

इसके अलावा, टाटा मोटर्स ऑटो एक्सपो में अपने वर्तमान ईवी पोर्टफोलियो का प्रदर्शन कर सकती है. कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहन लाइन-अप में Tata Tiago EV, Tigor EV, Nexon EV Prime और Nexon EV Max शामिल हैं. कंपनी द्वारा ऑटो एक्सपो 2023 में एडीएएस, हाइड्रोजन फ्यूल सेल और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का प्रदर्शन करने की भी उम्मीद है.

 
WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!