Weekly Horoscope 06 May To 12 May 2024 : इस सप्ताह इन पांच राशियों को मिलेगा किस्मत का साथ, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 06 To 12 May 2024

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए है। इस सप्ताह जीवन में मिलने वाले बड़े अवसर आपके सपनों को पंख देते हुए नजर आएंगे। आप अपने करियर-कारोबार में मनचाही प्रगति करेंगे। आपको घर और बाहर सभी का सहयोग और समर्थन मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। उच्च अधिकारी आप पर पूरी तरह से मेहरबान रहेंगे और कनिष्ठ कर्मचारियों का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति और वेतन वृद्धि संबंधी शुभ समाचार मिल सकता है। 

व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार में ज्यादा मुनाफा कमाने के अवसर प्राप्त होंगे। इस सिलसिले में की गई यात्रा नए संपर्कों और कारोबार को बढ़ाने वाली साबित होगी। कार्यों में अपेक्षित प्रगति से आप संतोष का अनुभव करेंगे। यदि आप भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की योजना बना रहे हैं तो उस दिशा में सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। ऐसे सौदे में लाभ की पूरी संभावना बन रही है। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको संतान पक्ष की तरफ से कोई बड़ा सुखद समाचार मिल सकता है। इस दौरान आप अपनी पारिवारिक जिम्मेदारी को पूरा करने में खुद को सक्षम पाएंगे। प्रेम संबंध में अनुकूलता बनी रहेगी। लव पार्टनर के साथ अच्छी ट्यूनिंग बनी रहेगी। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। सेहत की दृष्टि से सप्ताह का उत्तरार्ध थोड़ा कठिनाई भरा रह सकता है। इस दौरान आप किसी पुराने रोग के दोबारा उभरने या फिर मौसमी बीमारी के चलते शारीरिक पीड़ा अनुभव कर सकते हैं।
 
उपाय: प्रतिदिन पंचमुखी हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा और हनुमान चालीसा का सात बार पाठ करें।

वृषभ : वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदायक है। इस सप्ताह आपको अपने करियर-कारोबार में मिलेजुले फल की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह अपने कार्य किसी दूसरे के भरोसे छोड़ने की भूल बिल्कुल नहीं करना चाहिए अन्यथा आपके बने-बनाए काम भी बिगड़ सकते हैं और आपको अपने सीनियर के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है। इस सप्ताह आपको अपने कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से खूब सावधान रहने की आवश्यकता रहेगी। यदि आप किसी विशेष प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे हैं तो लोगों के सामने उसकी महिमा का गान करने से बचें और उसके पूरा होने से पहले अपनी रणनीति का खुलासा भूलकर भी न करें।

ये वीडियो भी देखे

व्यवसाय से जुड़े लोगों को सप्ताह के उत्तरार्ध में धन का लेन-देन और निवेश बहुत सावधानी के साथ करने की आवश्यकता रहेगी। इस सप्ताह आपको शारीरिक एवं मानसिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। निजी जीवन से जुड़ी समस्याएं आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकती हैं। पारिवारिक मसलों को सुलझाते समय अपने से बड़ों की राय को नजरअंदाज करने से बचें। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपके भीतर आत्मविश्वास एवं उत्साह में कुछ कमी देखने को मिल सकती है। भले ही इस दौरान आपको भाग्य और भाई-बहनों का सहयोग न मिले लेकिन कठिनाई भरे इस समय में आपके इष्टमित्र आपके लिए काफी मददगार साबित होंगे।

प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह थोड़ा प्रतिकूल रह सकता है। इस सप्ताह लव पार्टनर से मेल-मिलाप में बाधाएं आने से मन खिन्न रहेगा। किसी बात को लेकर जीवनसाथी के साथ मतभेद होने की आशंका है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं अन्यथा चोट लगने की आशंका है। 

उपाय: प्रतिदिन स्फटिक के श्रीयंत्र की विधि-विधान से पूजा एवं श्रीसूक्त का पाठ करें।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह का पूर्वार्ध थोड़ा परेशानी लिए लेकिन उत्तरार्ध सुख-समृद्धि और सफलता लिए रहने वाला है। ऐसे में आपको सप्ताह की शुरुआत में अपने महत्वपूर्ण कार्य को बेहद सावधानी के साथ करने की आवश्यकता रहेगी। इस दौरान आपको अपनी सेहत और संबंध दोनों का खूब ख्याल रखना होगा। नौकरीपेशा लोगों पर अचानक से कोई बड़ी जिम्मेदारी आ सकती है। जिसे निभाने के लिए उन्हें अतिरिक्त परिश्रम एवं प्रयास करने की आवश्यकता बनी रहेगी। 

मिथुन राशि के जातकों को किसी से ऐसा कोई वादा करने से बचना चाहिए जिसे भविष्य में पूरा करने उन्हें परेशानी महसूस हो। यदि आपका कोई भूमि-भवन से जुड़ा विवाद चल रहा है तो बातचीत के जरिए उसका हल निकालने का प्रयास सफल हो सकता है। घरेलू महिलाओं की इस सप्ताह धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। कठिन समय में आपको परिजनों का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक कहीं से धनागम के योग बनेंगे। यह समय व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए अत्यंत ही शुभ साबित होगा। इस दौरान आप बिजनेस से जुड़ी कोई बड़ी डील कर सकते हैं।

नौकरीपेशा लोगों के कार्य से उनके अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह समय अत्यंत ही शुभ साबित होगा। परिवार के साथ हंसी-खुशी पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा। प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। 

उपाय:  प्रतिदिन विघ्नहर्ता-सुखकर्ता भगवान श्री गणेश जी की दूर्वा चढ़ाकर उनकी चालीसा का पाठ करें तथा बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं।

कर्क : कर्क राशि के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदायक है। ऐसे में इस सप्ताह आपको अपने करियर और कारोबार में बेहद सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाने की आवश्यकता रहेगी। यदि आप नौकरीपेशा व्यक्ति हैं तो आपको जोश में आकर होश खोने से बचना चाहिए। यदि आप अपनी नौकरी में बदलाव की सोच रहे हैं तो ऐसा करने से पहले आपको खूब सोच-विचार कर लेना चाहिए और किसी भी बड़े फैसले को लेने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह अवश्य लेनी चाहिए। पारिवारिक मामलों से जुड़ी जो दिक्कतें बीते सप्ताह से बनी हुईं थीं इस सप्ताह उसमें कुछ कमी आ सकती है। इस संबंध में कोई भी फैसला लेते समय आपको स्वजनों की भावनाओं की अनदेखी करने से बचना चाहिए। 

कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह दूसरों पर निर्भर रहने की बजाय स्वयं की ताकत पर भरोसा करना उचित रहेगा अन्यथा समय पर मनचाही मदद न मिलने पर आपके मन में निराशा का भाव जाग सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में कार्यक्षेत्र में अचानक से कुछेक बदलाव हो सकते हैं जो आपके लिए थोड़े प्रतिकूल साबित हो सकते हैं। इस दौरान व्यवसाय से जुड़े लोगों को बाजार में अपनी साख को बनाए रखने के लिए अपने कंपटीटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है।कारोबार में होने वाले लाभ प्राप्ति में कुछ कमी आ सकती है। रिश्ते-नाते को बेहतर बनाए रखने के लिए अपनी वाणी और व्यवहार को नम्र बनाए रखें और स्वयं बोलने की बजाय लोगों को ज्यादा सुनने एवं समझने का प्रयास करें। प्रेम संबंध में उतावलेपन से बचें अन्यथा बेवजह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। जीवनसाथी की सेहत को लेकन मन चिंतित रहेगा। 

उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव की पूजा में शिवमहिम्न स्तोत्र का पाठ करें तथा सोमवार के दिन चावल, चीनी, मिश्री आदि का दान करें। 

सिंह : सिंह राशि के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ साबित होगा। इस सप्ताह आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे। आपको आपकी मेहनत का पूरा फल प्राप्त होगा। जीवन में आ रही अड़चनें स्वत: दूर होती हुई नजर आएंगी। प्रोफेशन और करियर की दृष्टि से यह सप्ताह अत्यंत शुभ साबित होगा। बेरोजगार लोगों को मनचाहे रोजगार की प्राप्ति होगी तो वहीं नौकरीपेशा लोगों के मनचाहे स्थान पर तबादले और प्रोन्नति की मनोकामना पूरी होगी। राजनीति से जुड़े लोगों को उच्च पद की प्राप्ति के योग बनेंगे। इस सप्ताह आप पाएंगे कि वित्तीय दृष्टि से समय आपके लिए अनुकूल बनने लगा है।

व्यवसाय के विस्तार की योजनाएं साकार होती हुई नजर आएंगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को मनोकूल परिणाम प्राप्त होंगे। विदेश से जुड़े कारोबार करने वालों को सप्ताह के उत्तरार्ध में विशेष सफलता की प्राप्ति संभव है। यह सप्ताह न सिर्फ कामकाज की दृष्टि से बल्कि पारिवारिक दृष्टि से भी आपके लिए अत्यंत ही शुभ साबित होगा। परिवार के सदस्यों में उपजी गलतफहमियां दूर होंगी।

सप्ताह की शुरुआत में ही आपको घर-परिवार से जुड़े किसी सदस्य की तरफ से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। संतान पक्ष की विशेष उपलब्धि से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। पारस्परिक मधुरता में वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। आप अपने घर-परिवार को अधिक समय देने में सफल होंगे। 

उपाय: प्रतिदिन उगते हुए सूर्य को तांबे के लोटे से जल दें और दैनिक पूजा में गायत्री मंत्र का एक माला जप करें।

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
युवाओ में क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज देखने का जोश, देखना न भूले 10 वेब सीरीज Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!