Weekly Horoscope, 12 to 18 June 2023: सूर्य शनि परिवर्तन से इस हफ्ते मेष सहित इन 7 राशियों को होगा भरपूर लाभ, पाएंगे उन्नति

Saptahik Rashifal, 12 to 18 june 2023: जून का यह सप्ताह ग्रह गोचर के हिसाब से काफी महत्वपूर्ण होने जा रहा है। इस सप्ताह सूर्य मिथुन राशि में गोचर करेंगे वहीं, शुक्र अपनी चाल परिवर्तन करते हुए कुंभ राशि में वक्री होंगे। ग्रहों की इस स्थिति का असर सभी राशियों पर दिखाई देना वाला है। आइए जानते हैं मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए साप्ताहिक राशिफल।

साप्ताहिक राशिफल, 12 से 18 जून 2023 : जून के इस सप्ताह में सूर्य और शनि दोनों ही गोचर करने जा रहे हैं। इस सप्ताह सूर्य मिथुन राशि में गोचर करेंगे और शनि कुंभ राशि में वक्री होने जा रहे हैं। ग्रहों की ऐसी स्थिति के बीच यह सप्ताह मेष, वृषभ, कर्क, तुला सहित करीब 7 राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा रहेगा। आइए जानते हैं ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारुवाला से की यह सप्ताह आपके लिए कैसा बीतेगा।

मेष साप्ताहिक राशिफल : सौभाग्य लेकर आएगा सप्ताह
मेष राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह काफी शुभ रहने वाला है। यह सप्ताह आपके लिए सौभाग्य लेकर आने वाला है। इस सप्ताह आपकी वाणी काफी अच्छी रहेगी। जिससे आप दूसरों के सारे काम निकलवाने में सफल रहेंगे।आपको न केवल करियर और व्यवसाय में बल्कि पारिवारिक मामलों में भी मनचाही सफलता मिलेगी। कोई बड़ा फैसला लेते समय आपको अपने भाइयों और रिश्तेदारों का पूरा सहयोग मिलेगा। जो लोग रोजगार की तलाश में भटक रहे थे, उन्हें इस सप्ताह मनचाहा अवसर प्राप्त होगा। राजनीति से जुड़े लोगों को कोई बड़ा पद और जिम्मेदारी मिल सकती है। विदेश में काम करने वालों को अप्रत्याशित लाभ मिलेगा। साथ ही इस सप्ताह आपको संतान की तरफ से कोई बहुत ही शुभ समाचार मिल सकता है।
भाग्यशाली रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक : 12

वृषभ साप्ताहिक राशिफल : कार्यक्षेत्र में मिलेगा तारीफ
वृषभ राशि के नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में काम की तारीफ मिलेगी। इस दौरान आप अपने अटके हुए कार्यों को अपनी बुद्धि और विवेक से पूरा करने का प्रयास करते नजर आएंगे। सप्ताह के मध्य में सुख-सुविधाओं की खरीदारी और यात्रा में अधिक खर्च हो सकता है, जिससे आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के दूसरे भाग में कोई भी फैसला बहुत ही सोच समझकर लें। इस दौरान भूमि-भवन और पैतृक संपत्ति से जुड़े मामले आपकी परेशानी का बड़ा कारण बन सकते हैं। किसी भी विवाद को कोर्ट में ले जाने की बजाय आपसी बातचीत से सुलझाना बेहतर होगा। व्यापारियों को इस सप्ताह लेनदेन में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे और लव पार्टनर के साथ आनंदपूर्वक समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

Watch YouTube Video & Subscribe Now

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक : 1

मिथुन साप्ताहिक राशिफल: सप्ताह थोड़ा तनाव देने वाला रहेगा
मिथुन राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह थोड़ा तनाव देने वाला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने करियर और व्यवसाय के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। इस दौरान नौकरीपेशा जातकों को आय के अतिरिक्त स्रोत मिलेंगे। हालांकि आमदनी पर खर्च की अधिकता रहेगी। इस सप्ताह आपको अपनी भौतिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अधिक खर्च करना पड़ सकता है। जो लोग लंबे समय से रोजगार की तलाश में थे या नौकरी बदलने की सोच रहे थे, उन्हें इस सप्ताह बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। हालांकि ऐसा करते समय किसी शुभचिंतक की सलाह जरूर लें। कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आने से आपको राहत मिल सकती है। प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह चुनौतियों से भरा रहने वाला है। शादीशुदा जातकों को जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है।
भाग्यशाली रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक : 5

कर्क साप्ताहिक राशिफल : भाग्यशाली रहने वाला है सप्ताह
कर्क राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह भाग्यशाली रहने वाला है। यदि आपने पूर्व में किसी परियोजना या व्यवसाय के लिए धन का निवेश किया है, तो इस सप्ताह आपको उससे मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। करियर व्यवसाय के लिए की गई यात्रा सुखद और सफल साबित होगी। बाजार में फंसा पैसा अप्रत्याशित रूप से बाहर आएगा। जो लोग विदेश में करियर बनाने का प्रयास कर रहे थे, उन्हें इस सप्ताह अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। कामकाजी महिलाओं के लिए यह सप्ताह बहुत ही भाग्यशाली साबित होगा और उन्हें आय के अतिरिक्त स्रोत प्राप्त होंगे। सप्ताह के दूसरे भाग में सत्ता और सरकार से जुड़े मामलों में आपको मनचाही सफलता और लाभ मिलेगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी के साथ कोई लंबी या छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है।

भाग्यशाली रंग : ग्रे
भाग्यशाली अंक : 3

सिंह साप्ताहिक राशिफल : सोचे काम होंगे पूरे
सिंह राशि के लोगों के इस सप्ताह सोचे हुए काम पूरे होंगे। इससे आपके अंदर एक अलग ही आत्मविश्वास दिखाई देगा। सप्ताह की शुरुआत में मनचाहा प्रमोशन या ट्रांसफर की इच्छा पूरी हो सकती है, जिससे आपके घर में खुशी का माहौल रहेगा। आपको अपने करियर और व्यवसाय को आगे बढ़ाने के नए मौके मिलेंगे। इस काम में आपके मित्र काफी मददगार साबित होंगे। सप्ताह के मध्य में परिवार के किसी सदस्य की उपलब्धि आपकी प्रसन्नता का बड़ा कारण बनेगी। परिवार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेते समय परिजनों का पूरा सहयोग और सहयोग प्राप्त होगा। खासतौर पर पिता आपके साथ पूरी तरह खड़े रहेंगे। सप्ताह के दूसरे भाग में आपका अधिकांश समय धार्मिक और सामाजिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। इस दौरान आपको कोई बड़ा सम्मान भी मिल सकता है। इस सप्ताह आपको अपनी लव लाइफ में खुशनुमा पल बिताने को मिलेंगे।
भाग्यशाली रंग : नारंगी
भाग्यशाली अंक : 14

कन्या साप्ताहिक राशिफल : शुभ और अनुकूल रहेगा सप्ताह
कन्या राशि के लोगों के लिए इस सप्ताह की शुरुआत काफी अच्छी होगी। इस सप्ताह की शुरुआत किसी बड़ी बाधा के दूर होने के साथ होगी। किसी करीबी दोस्तों के सहयोग से जीवन से जुड़ी किसी बड़ी समस्या का समाधान होने पर आप राहत की सांस लेंगे। सप्ताह का पहला भाग आपके लिए बहुत ही अनुकूल और शुभ रहने वाला है। इस दौरान सीनियर्स और जूनियर्स दोनों का कार्यक्षेत्र में भरपूर सहयोग मिलेगा। करियर व्यवसाय को लेकर लिए गए फैसले सही साबित होंगे। इन दोनों चीजों के लिए की गई यात्राएं सफल और लाभकारी साबित होंगी। कार्यक्षेत्र में ही नहीं बल्कि परिवार और समाज में भी आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। सप्ताह के दूसरे भाग में धर्म और अध्यात्म में आपकी रुचि बढ़ेगी। इस दौरान किसी तीर्थ स्थान की यात्रा भी संभव है। हालांकि इस दौरान आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा। जीवन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में लव पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।
भाग्यशाली रंग : सुनहरा

तुला साप्ताहिक राशिफल : सेहत को लेकर न करें लापरवाही
तुला राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने इष्ट मित्रों की मदद से अपने करियर और व्यवसाय को आगे बढ़ाने के भरपूर मौके मिलेंगे लेकिन ऐसा करते समय आपका स्वास्थ्य और समय की कमी का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में इस सप्ताह आपको मनचाही सफलता प्राप्त करने के लिए अपने समय और ऊर्जा का प्रबंधन करना होगा। साथ ही आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही आपको डॉक्टर के चक्कर लगाने पर मजबूर कर सकती है। प्रेम संबंधों के दृष्टिकोण से भी यह सप्ताह कुछ परेशानियां लेकर आने वाला है। लव पार्टनर को लेकर परिजनों से विवाद हो सकता है। यदि अपनों का साथ नहीं मिल पा रहा है तो आप खुद को अकेला पा सकते हैं। ऐसे में धैर्य और विवेक से कठिनाइयों से पार पाएं और भावनाओं में बहकर कोई भी फैसला लेने से बचें।
भाग्यशाली रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल : सोचे कार्य होंगे पूरे
वृश्चिक राशि के लोगों के इस सप्ताह सोचे हुए सभी कार्य पूरे होंगे। जीवन से जुड़ी किसी भी चुनौती का डटकर सामना करते हुए आप अपनी सूझ-बूझ और विवेक से हर समस्या का समाधान निकालने में सफल रहेंगे। परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे जातकों के लिए सप्ताह के पूर्वार्ध का समय बहुत ही शुभ रहने वाला है। उन्हें अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। आजीविका के लिए भटक रहे लोगों को मनचाहा अवसर प्राप्त होगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति के सहयोग से सत्ता और सरकार से जुड़े किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने की इच्छा पूरी होगी।
कार्यक्षेत्र में आपको थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता होगी क्योंकि इस दौरान आपके विरोधी आपकी योजनाओं में बाधा डालने या लक्ष्य से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए भाग्यशाली साबित होगा। लव पार्टनर से आपको कोई बड़ा सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है।
भाग्यशाली रंग : काला
भाग्यशाली अंक : 6

धनु साप्ताहिक राशिफल : आलस्य को खुद पर हावी न होने दें
धनु राशि के लोगों को फिलहाल, आलस्य और अभिमान दोनों से बचने की जरूरत है। साथ ही आज के काम को कल पर टालने की आदत से भी बचना होगा, नहीं तो आप किसी बड़े अवसर से हाथ धो बैठेंगे जो जीवन में तरक्की और प्रगति लाएगा। सप्ताह का पहला भाग आपके लिए बहुत ही अनुकूल है। इस दौरान यदि आप कोई भी काम पूरी लगन के साथ करेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी और अपने लक्ष्य को पाने के लिए आपको अपने करीबी दोस्तों और परिवार वालों का पूरा सहयोग मिलेगा। इस हफ्ते आपको दूसरों पर निर्भर रहने से बचना होगा अन्यथा समय पर मदद न मिलने पर आपका काम अटक सकता है। अगर आप किसी परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी में लगे हैं तो उससे जुड़ी कोई अच्छी जानकारी आपको मिलेगी। वैवाहिक जीवन को सुखी रखने के लिए अपने व्यस्त जीवन में से कुछ समय अपने जीवनसाथी के लिए जरूर निकालें। सप्ताह के दूसरे भाग में स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सावधान रहें और अपने खान-पान और दिनचर्या को ठीक रखें।
भाग्यशाली रंग : नीला
भाग्यशाली अंक : 4

मकर साप्ताहिक राशिफल : इस सप्ताह रहेंगे व्यस्त
मकर राशि के लोग इस सप्ताह काफी ज्यादा व्यस्त रहने वाले हैं। प्ताह की शुरुआत में आप पर कार्यक्षेत्र के साथ-साथ घर और परिवार की जिम्मेदारी भी आ सकती है। इसे पूरा करने में आपको अपने शुभचिंतकों का पूरा सहयोग मिलेगा। जो लोग अपना कारोबार बढ़ाने की सोच रहे थे उनकी यह इच्छा इस सप्ताह पूरी हो सकती है। कमीशन पर काम करने वाले जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही भाग्यशाली साबित होगा और वे इस सप्ताह अच्छा मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे। लंबे समय से यदि आप कोई भूमि भवन या वाहन खरीदने का विचार कर रहे थे तो इस सप्ताह आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा। सप्ताह के दूसरे भाग में किसी प्रिय व्यक्ति के आगमन से घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा। इस दौरान व्यापार के सिलसिले में अति उत्साह के साथ कोई भी फैसला लेने से बचें। किसी भी समस्या का समाधान ढूंढते समय किसी तीसरे पक्ष की मदद लेने की बजाय आपस में बातचीत करना बेहतर होगा।
भाग्यशाली रंग : पीला
भाग्यशाली अंक : 10

कुंभ साप्ताहिक राशिफल : सपनों को पूरा करने में मिलेगी मदद
कुंभ राशि लोगों में इस सप्ताह अपने काम को बेहतर तरीके से करने और उसे समय पर पूरा करने के लिए अपने अंदर एक अलग ही ऊर्जा और आत्मविश्वास देखेंगे। खास बात यह है कि हर छोटा बड़ा हर शख्स आपके सपनों को पूरा करने में आपकी मदद करने की पहल करता नजर आएगा। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ आपके कार्यों की सराहना करेंगे। शक्तिशाली सरकारों से जुड़े लोगों को कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। यदि लंबे समय से आप रोजगार के सिलसिले में भटक रहे थे तो इस सप्ताह आपको कोई बेहतर अवसर मिल सकता है। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह लाभ के लिहाज से ठीक ठाक रहने वाला है। खासतौर पर जो लोग पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं उन्हें अच्छा धन लाभ हो सकता है। सप्ताह के दूसरे भाग में सुख-सुविधाओं या घर की मरम्मत, साज-सज्जा आदि से संबंधित चीजों पर जेब से अधिक धन खर्च हो सकता है।
भाग्यशाली रंग : लाल
भाग्यशाली अंक : 8

मीन साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह मिलेगा लाभ
मीन राशि के लोगों को इस सप्ताह भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। अपने काम को बेहतर तरीके से करने और उसे समय पर पूरा करने के लिए अपने अंदर एक अलग ही ऊर्जा और आत्मविश्वास देखेंगे। खास बात यह है कि हर छोटा बड़ा हर शख्स आपके सपनों को पूरा करने में आपकी मदद करने की पहल करता नजर आएगा। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ आपके कार्यों की सराहना करेंगे। शक्तिशाली सरकारों से जुड़े लोगों को कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। यदि लंबे समय से आप रोजगार के सिलसिले में भटक रहे थे तो इस सप्ताह आपको कोई बेहतर अवसर मिल सकता है। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह लाभ के लिहाज से ठीक ठाक रहने वाला है। खासतौर पर जो लोग पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं उन्हें अच्छा धन लाभ हो सकता है। सप्ताह के दूसरे भाग में सुख-सुविधाओं या घर की मरम्मत, साज-सज्जा आदि से संबंधित चीजों पर जेब से अधिक धन खर्च हो सकता है। जीवनसाथी की किसी बड़ी उपलब्धि से मन प्रसन्न रहेगा।
भाग्यशाली रंग : हरा
भाग्यशाली अंक : 9

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
युवाओ में क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज देखने का जोश, देखना न भूले 10 वेब सीरीज Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!