Weekly Horoscope 8 April To 14 April 2024: यह सप्ताह 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा ? पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

मेष 
मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह ‘सावधानी हटी, दुर्घटना घटी’ का स्लोगन हमेशा याद रखना होगा। इस सप्ताह आप कोई भी काम जल्दबाजी में करने से बचें और वाहन सावधानी के साथ चलाएं। नौकरीपेशा लोगों को सप्ताह के पूर्वार्ध किसी भी काम में लापरवाही करने से बचना होगा वरना गलती करने पर आपको अपने सीनियर के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों और निजी जीवन में उन लोगों से सावधान रहना होगा जो आपके काम में अक्सर अड़ंगे डालने की जुगत लगाते रहते हैं।

सेहत और संबंध की दृष्टि से भी सप्ताह का पूर्वार्ध आपके लिए प्रतिकूल कहा जाएगा। ऐसे में इस दौरान लोगों के साथ बात-व्यवहार करते समय विनम्रता से पेश आएं और सोच-समझकर ही बोलें। इसी प्रकार अपना खानपान एवं दिनचर्या सही रखें अन्यथा शारीरिक एवं मानसिक कष्ट झेलना पड़ सकता है। यदि आप रोजी-रोजगार के लिए प्रयासरत हैं तो आपको सप्ताह के उत्तरार्ध में उम्मीद की कोई किरण नजर आ सकती है। इस दौरान आपके द्वारा किए प्रयासों का सकारात्मक फल मिल सकता है। ऐसे में आपको अपने महत्वपूर्ण कार्य को करने के लिए सप्ताह के उत्तरार्ध का ही समय चुनना चहिए। प्रेम प्रसंग एवं निजी रिश्तों के लिए भी यह समय अनुकूल साबित होगा। इस दौरान आपका अपने लव पार्टनर अथवा लाइफ पार्टनर के साथ ज्यादा बेहतर तालमेल नजर आएगा।

उपाय: प्रतिदिन उगते हुए सूर्य देव को अघ्र्य दें और दैनिक पूजा में हनुमान चालीसा का सात बार पाठ करें।

वृषभ
वृष राशि के जातक यदि इस सप्ताह अपनी ऊर्जा, धन एवं समय का प्रबंधन करके चलते हैं तो उन्हें उनके द्वारा किए गये प्रयासों का सकारात्मक फल प्राप्त हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत कुछ एक बड़े खर्चों के साथ हो सकती है। इस दौरान आपका अधिकांश समय अपनी निजी समस्याओं का समाधान खोजने में खर्च हो सकता है। सप्ताह के पूर्वार्ध में संतान से जुड़ी समस्या अथवा घर के किसी बुजुर्ग की सेहत आपकी चिंता का बड़ा विषय बन सकती है। हालांकि कठिन समय में आपके अपने काफी मददगार साबित होंगे।

कार्यक्षेत्र में सीनियर और निजी जीवन में इष्टमित्र और रिश्तेदार तन-मन-धन से सहयोग करते नजर आएंगे। वृष राशि के जातक जीवन से जुड़ी तमाम तरह की समस्याओं का सामना करने के बाद भी इस सप्ताह आर्थिक प्रगति करते नजर आएंगे। यदि आपने पूर्व में किसी योजना में निवेश किया है तो आपको सप्ताह के अंत तक उससे बड़े धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है। कारोबार से जुड़े लोगों को इस सप्ताह मनचाहा लाभ प्राप्त होगा।

सप्ताह के उत्तरार्ध में व्यवसाय से जुड़ी कोई बड़ी डील संभव है। जिसके जरिए आप कारोबार को विस्तार देने में कामयाब होंगे। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है। घर-परिवार के सदस्यों के प्रेम-व्यवहार बढ़िया बना रहेगा। लव पार्टनर के साथ सुखद पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवन से जुड़ी तमाम उलझनों को सुलझाने में जीवनसाथी मददगार साबित होगा। 

उपाय: प्रतिदिन पारद शिवलिंग की विधि-विधान से पूजा तथा शिव महिम्न स्तोत्र का दैनिक रूप से पाठ करें।

मिथुन 
मिथुन राशि के जातकों की इस सप्ताह पांचों अंगुलियां घी में रहने वाली है। कहने का तात्पर्य यह है कि यह सप्ताह मिथुन राशि के जातकों के लिए अत्यधिक शुभता और सफलता लिए हुए है। इस सप्ताह आपके वो सभी कार्य पूरे होते हुए नजर आएंगे जिसके जल्द पूरे होने की आप आशा भी नहीं कर सकते थे। सप्ताह की शुरुआत में रोजी-रोजगार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी। यात्रा के दौरान प्रभावी लोगों से मेल-मुलाकात होगी।

इस सप्ताह सीमित साधनों में भी असीमित सफलता और लाभ की प्राप्ति कर सकते हैं। व्यवसाय में समझदारी से उठाए गये कदम आपके लिए न सिर्फ वर्तमान में बल्कि भविष्य में बड़े लाभ प्राप्ति का कारण बनेंगे। जो लोग पार्टनरशिप में कारोबार या कोई दूसरा काम करते हैं, उन्हें इस माह विशेष लाभ की प्राप्ति होती हुई नजर आ रही है। इस सप्ताह आपको आकस्मिक लाभ की प्राप्ति संभव है। सोचे हुए कार्य समय से पूरे होने पर आपका मनोबल काफी उंचा रहेगा।

सप्ताह के उत्तरार्ध में आप आप करियर-कारोबार अथवा निजी जीवन से जुड़ा कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है। इस पूरे सप्ताह आपको अपनों का सहयोग और समर्थन हासिल रहेगा। भाई-बहनों के साथ प्रेम और सामंजस्य बना रहेगी। संवाद और सुलह के जरिए आप पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में आ रही अड़चनों को दूर करने में कामयाब होंगे। प्रेम प्रसंग में अनुकूलता बनी रहेगी। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में घर में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे। 

उपाय: प्रतिदिन भगवान विष्णु की पूजा में श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें तथा गुरुवार के दिन केले के पेड़ की विशेष रूप से पूजा करें।

कर्क 
कर्क राशि के जातकों के लिए सप्ताह का पूर्वार्ध मध्यम लेकिन उत्तरार्ध मनोकूल परिणाम देने वाला साबित होगा। ऐसे में कर्क राशि के लोगों को अपने महत्वपूर्ण काम को सप्ताह के पूर्वार्ध में करने की बजाय उत्तरार्ध के लिए सुनिश्चित करना चाहिए। सप्ताह के पूर्वार्ध में घर-परिवार या फिर करियर-कारोबार से जुड़ी समस्या आपकी परेशानी का बड़ा कारण बन सकती है। इस दौरान भूमि-भवन से जुड़े विवाद को सुलझाने के लिए आपको अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्य को पूरा करने के लिए अधिक परिश्रम और प्रयास की जरूरत बनी रहेगी।

कर्क राशि के जातक इस दौरान आप अपने काम को प्रेम व्यवहार से सिद्ध और अक्कखड़पन से बिगाड़ सकते हैं। ऐसे में आप अपने सोचे हुए काम को समय से पूरा करने पाने के लिए लोगों को मिलाजुलाकर काम करेंगे तो बेहतर रहेगा। सप्ताह के मध्य में संतान पक्ष से जुड़ी कोई बड़ी चिंता आपको सताएगी। इस दौरान पढ़ने-लिखने वाले छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में तमाम तरह के बड़े खर्चों के कारण आपका मन पूजा-पाठ या अध्यात्म में कम लगेगा। हालांकि आजीविका के क्षेत्र में किए जा रहे सुधार का सकारात्मक परिणाम आपको इस दौरान देखने को मिल सकता है। रिश्ते-नाते को बेहतर बनाए रखने के लिए कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह स्वजनों के साथ किसी भी प्रकार की गलतफहमी पैदा होने से बचाना चाहिए। प्रेम संबंध में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं और एकदूसरे के भावनाओं को आदर करें। 

उपाय: प्रतिदिन शिवलिंग पर बेल अथवा शमीपत्र चढ़ाकर रुद्राष्टकं का पाठ करें।

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है। सप्ताह की शुरुआत से ही आपको जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में शुभता और सफलता मिलती हुई नजर आएगी। इस सप्ताह आप अपनी सूझबूझ से बड़े से बड़े काम को आसानी से पूरा करने में कामयाब होंगे। यदि आप लंबे समय से रोजी-रोजगार के लिए प्रयासरत थे तो आपको इस सप्ताह मनचाहा काम मिल सकता है। आप सार्वजनिक जीवन में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। किसी वरिष्ठ या प्रभावी व्यक्ति की मदद से बड़ी समस्याओं का समाधान खोजने में कामयाब होंगे। कार्यक्षेत्र में सीनियर आपके कामकाज की प्रशंसा करेंगे। आपके पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यावसायिक दृष्टि से भी यह सप्ताह आपके लिए शुभ साबित होने वाला है।

इस सप्ताह आपको मनचाहा आर्थिक लाभ होगा। कारोबार में विस्तार की योजनाएं फलीभूत होती हुई नजर आएंगी। आय के नये स्रोत बनेंगे। संचित धन में वृद्धि होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में नौकरीपेशा लोगों को मिले हुए कार्य को समय पर पूरा करने के लिए अपनी कार्यशैली में थोड़ा बदलाव लाना पड़ सकता है। इस दौरान आपको कुछेक महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं। व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस दौरान धन का लेनदेन करते समय विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता रहेगी। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह शुभ रहने वाला है। भाई-बहनों के साथ आपसी प्रेम और विश्वास कायम रहेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में घर में किसी कार्य विशेष में मिली सफलता को लेकर सेलिब्रेशन भी हो सकता है। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। संतान सुख की प्राप्ति होगी। 

उपाय: प्रतिदिन भगवान विष्णु की पीले चंदन का तिलक लगाकर पूजा तथा श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

कन्या 
कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा। ऐसे में कन्या राशि के लोगों को इस सप्ताह कोई भी कदम खूब सोच-समझकर उठाने की आवश्यकता बनी रहेगी। सप्ताह की शुरुआत से ही आपकी सेहत थोड़ी नरम रह सकती है। इस दौरान सोचे हुए कार्यों में हो रही बेवजह की देरी या फिर उसमें आने वाली अड़चन के कारण आपका मन अशांत रहेगा। आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन देखने को मिल सकता है। इस सप्ताह आपको अपनी सेहत के साथ निजी संबंधों को बेहतर बनाए रखने की भी चुनौती बनी रहेगी।

सप्ताह के मध्य में किसी बात को लेकर सन्तान से मतभेद या मनमुटाव हो सकता है। इस दौरान आप कोई भी ऐसा कार्य ना करें, जिसके कारण आप पर आक्षेप आए। साथ ही साथ धन का लेनदेन एवं खर्च भी सोच-समझकर कर करें अन्यथा आपको आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह नौकरीपेशा महिलाओं को कार्यक्षेत्र और घर-परिवार के बीच सामंजस्य बनाने में कुछेक मुश्किलें आ सकती हैं।

सप्ताह के उत्तरार्ध में नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अपनी साख को बनाए रखने के लिए अतिरक्त परिश्रम और प्रयास की आवश्यकता बनी रहेगी। इस दौरान कारोबार थोड़ा मंदा रह सकता है। इस सप्ताह प्रेम-प्रसंग में बड़ी सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाने की आवश्यकता रहेगी। प्रेम संबंध में बेवजह का दिखावा करने से बचें अन्यथा आपको अपमानित होना पड़ सकता है। खट्टी-मीठी तकरार के बीच विवाहित लोगों का जीवन सामान्य तरीके से चलता रहेगा। 

उपाय: प्रतिदिन गणपति की दूर्वा चढ़ाकर पूजा एवं उनकी चालीसा का पाठ करें।

तुला 
तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह उनके द्वारा किए जाने वाले परिश्रम और प्रयास का फल थोड़ी देरी से अथवा कम प्राप्त हो सकता है। जिसके चलते उनके मन में थोड़ा उदास रह सकता है। कामकाज में आने वाली अड़चनों के साथ स्वजनों का सहयोग और समर्थन भी न मिल पाना आपकी चिंता का कारण बन सकता है। तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह किसी भी कार्य में सफलता पाने लिए शार्टकट लेने अथवा नियम कानून को तोड़ने से बचना होगा अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो अधिक लाभ कमाने के चक्कर में बगैर सोचे-समझे अपने धन को किसी ऐसी जगह निवेश न करें जहां पर पैसा एक बार फंस जाने पर उसे निकालना मुश्किल का सबब बन जाए।

यदि आप पार्टनरशिप में व्यवसाय करते हैं तो कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें। नौकरीपेशा लोगों को अपना काम दूसरों के भरोसे छोड़ने तथा भावनाओं में बहकर कोई बड़ा निर्णय लेने से बचना चाहिए। यदि आपकी नई नौकरी है तो आपको अपने बॉस के मिजाज को समझने और अपने काम को बेहतर तरीके से करने का प्रयास करना होगा अन्यथा आपको अपनी गलतियों के लिए सभी के सामने डांट खानी पड़ सकती है। घरेलू समस्याओं को सुलझाने के लिए अपने वरिष्ठ लोगों की राय को अनसुना न करें तथा अपनी भावनाओं को दूसरों के सामने सोच-समझकर प्रकट करें। इस सप्ताह स्वयं के साथ अपने पिता की सेहत का भी ख्याल रखें।
 
उपाय: प्रतिदिन श्रीयंत्र की पूजा तथा श्री सूक्त का पाठ करें।

वृश्चिक 
वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह ‘हारिए न हिम्मत, बिसारिए न राम’ का सूत्र अपने जीवन में अपनाना होगा। यदि आप इस बात को गांठ बांधकर सही दिशा में प्रयास और परिश्रम करते रहते हैं तो आप पाएंगे कि धीरे-धीरे ही सही लेकिन उसमें आपको मनचाही सफलता एवं लाभ की प्राप्ति हो रही है। वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह दूसरों से मदद की आस रखने की बजाय अपने काम को स्वयं ही समय से पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह का पूर्वार्ध थोड़ा चुनौती भरा रह सकता है। इस दौरान आपको न सिर्फ मार्केट में अचानक से आई मंदी का बल्कि अपने कंपटीटर से भी कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है। आपकी जितनी आय नहीं होगी, उससे कहीं ज्यादा आपके सामने खर्चें बने रहेंगे। इस दौरान की जाने वाली यात्राएं थकान से भरी और अपेक्षा से कम फलदायी साबित होंगीं।

सप्ताह के उत्तरार्ध का समय पूर्वार्ध के मुकाबले थोड़ा राहत भरा रह सकता है, लेकिन इस दौरान भी आपको अपने सपनों को पूरा करने के लिए उसे अपने पसीने से सींचना होगा। इस दौरान यदि आप किसी व्यावसायिक या घरेलू विवाद में होने वाले समझौते पर अपनी रजामंदी को नहीं जताते हैं तो वह मामला लंबे समय के लिए लटक सकता है। निजी संबंधों को बेहतर बनाए रखने के लिए शिकवा-शिकायत करने की बजाय दूसरों को माफ करने अथवा पुरानी बातों को इग्नोर करने का प्रयास करें। प्रेम संबंध में उपजी गलतफहमियों को संवाद के जरिए दूर करें। 

उपाय: प्रतिदिन श्री हनुमान जी की पूजा में गुड़ और चने का भोग लगाकर बजरंग बाण का पाठ करें।

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित हो सकता है। इस सप्ताह आप कार्यक्षेत्र एवं निजी जीवन से जुड़ी तमाम चुनौतियों का पूर्व में आंकलन करने से चूक सकते हैं, जिसके चलते आपको तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में अचानक से आए कुछेक बड़े खर्चे और पूर्व में चली आ रही देनदारी को चुकता करने के लिए बड़ी धनराशि खर्च करनी पड़ सकती है। इस दौरान आय के मुकाबले खर्च की अधिकता के चलते आपका बना-बनाया बजट गड़बड़ा सकता है। नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में मिले टारगेट को पूरा करने के लिए मशीन की तरह काम करना पड़ सकता है। नतीजतन आपके भीतर न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक थकान भी बनी रहेगी।

धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह न तो किसी भी प्रकार के विवाद को जन्म देना चाहिए और न ही किसी भी प्रकार के विवाद में अथवा झमेले में खुद को फंसाना चाहिए। किसी भी मसले को आपसी बातचीत या फिर कहें संवाद के जरिए सुलझाना बेहतर रहेगा। यदि आप व्यवसाय सेे जुड़े हैं तो इस सप्ताह आप कारोबार से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला मार्केट के हालात को देखते हुए लें और जोखिम भरे निवेश से बचें। सप्ताह के उत्तरार्ध में समझदारी की साथ की जाने वाली बिजनेस की डील बड़े लाभ का कारण बन सकती है। निजी संबंधों को बेहतर बनाए रखने के लिए लोगों की सुनें ज्यादा और बोले कम। प्रेम संबंध में लव पार्टनर की भावनाओं की कद्र करें। कठिन समय में जीवनसाथी आपका संबल बने। 

उपाय: प्रतिदिन भगवान विष्णु की पूजा में गुड़ एवं तुलसी दल चढ़ाकर पूजा तथा नारायण कवच का पाठ करें।

मकर 
मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा उतार-चढ़ाव लिए रह सकता है। नौकरीपेशा जातकों के सिर पर अचानक से कामकाज का अतिरिक्त बोझ गिर सकता है, जिसे समय पूरा करने के लिए उन्हें अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास करना पड़ेगा। करियर-कारोबार हेतु किए गये प्रयास में अपेक्षा से कम फल की प्राप्ति होगी। जिसके चलते मन थोड़ा खिन्न रहेगा। उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत छात्रों को मनचाही मुराद पूरा करने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा।

सप्ताह के पूर्वार्ध में किसी बात को लेकर कुटुंब में कलह का वातावरण बना रह सकता है। इस दौरान पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद गहरा सकते हैं। संतान अथवा जीवनसाथी से जुड़ी समस्या आपकी चिंता का बड़ा कारण बनेगी। इस दौरान कार्य विशेष में मनचाही सफलता या फिर निजी जीवन से जुड़ी समस्याओं का मन मुताबिक हल न निकलने पर आपके मन में पलायन की इच्छा जगेगी। हालांकि आपको ऐसा करने से बचना होगा क्योंकि आंख मूंद लेने से बिल्ली नहीं भागती। आपको अपने हिस्से में आई जिम्मेदारी का खुद ही निर्वहन करना होगा। रिश्ते-नाते को बेहतर बनाए रखने के लिए सगे-संबंधियों के दुख-दर्द में शामिल हों और चुगली करने वाले रिश्तेदारों से दूरी बनाए रखें। यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे हैं तो आपको इसमें जल्दबाजी दिखाने की बजाय सही समय आने का इंतजार करना उचित रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन शिवलिंग पर जल चढ़ाकर विधि-विधान से पूजा एवं रुद्राष्टकं का पाठ करें।

कुंभ 
कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य फल देने वाला साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने करियर-कारोबार के सिलसिले में लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। इस दौरान आपके सामने कुछ एक बड़े खर्च सामने आ सकते हैं। हालांकि खर्च के साथ-साथ विभिन्न स्रोतों से धन की आवक भी बनी रहेगी। सप्ताह के पूर्वार्ध में भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की कामना पूरी हो सकती है। हालांकि ऐसा करते समय आपको कागज संबंधी कार्य बेहद सावधानी के साथ करने की आवश्यकता रहेगी अन्यथा एक छोटी सी भूल आपके लिए भविष्य में परेशानी का कारण बन सकती है।

सप्ताह के मध्य में आपको नियम-कानून तोड़ने या फिर किसी भी प्रकार का झूठ बोलने से बचना चाहिए अन्यथा आपको अपयश झेलना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों के मन में इस दौरान आजीविका के क्षेत्र में बदलाव करने का ख्याल आ सकता है, लेकिन उन्हें ऐसा कोई भी कदम जल्दबाजी या भावना में बहकर उठाने से बचना चाहिए। यदि आप व्यापार से जुड़े हैं तो इस सप्ताह किसी भी प्रकार के जोखिम भरे निवेश से बचें। निजी संबंधों की बात करें तो इस सप्ताह आपको स्वजनों की शिकवा-शिकायत झेलनी पड़ सकती है।

पूर्व में किसी व्यक्ति के लिए आपके द्वारा कहे गये शब्द आपकी शर्मिंदिगी का कारण बन सकते हैं। प्रेम संबंध में उतावलेपन से बचें और अपने पार्टनर की फीलिंग्स की कद्र करें। सुखी दांपत्य जीवन के लिए अपने बिजी शेड्यूल में से कुछ समय जीवनसाथी और कुटुंब के लिए जरूर निकालें। 

उपाय: प्रतिदिन पंचमुखी हनुमान जी की पूजा एवं श्री सुंदरकांड का पाठ करें।

मीन 
मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ साबित होगा। इस सप्ताह आपको घर और बाहर दोनों जगह लोगों से भरपूर सहयोग और समर्थन मिलता हुआ नजर आएगा। कार्यक्षेत्र में आपके उपर सीनियर की पूरी कृपा बनी रहेगी। इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी या पद मिल सकता है। यह सप्ताह पत्रकारिता से जुड़े लोगों, लेखन एवं शोध कार्य करने वालों के लिए अत्यधिक शुभ साबित होगा। उन्हें कार्य विशेष के लिए समाज में सम्मानित किया जा सकता है। व्यवसाय से जुड़े लोग अपने कारोबार को आगे बढ़ाने एवं मनचाहा लाभ की प्राप्ति के लिए भरसक प्रयास करेंगे। जिसका उन्हें सकारात्मक परिणाम भी मिलेगा। उनकी दैनिक आय बढ़ेगी। आय के नये स्रोत खुलेंगे।

बाजार में उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। यदि आप विदेश में जाकर बसने अथवा वहां पर उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत थे तो आपकी इस सप्ताह यह कामना पूरी हो सकती है। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपके घर में कोई धार्मिक या मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है। इस दौरान आपके आसपास इष्ट-मित्रों का जमावड़ा बना रहेगा। स्वजनों के साथ पनपी गलतफहमियां संवाद के जरिए दूर होंगी। माता-पिता, गुरु आदि की आप पर विशेष कृपा बरसेगी। यदि आप अभी तक सिंगल थे तो इस सप्ताह आपके जीवन में किसी प्रिय व्यक्ति की इंट्री हो सकती है या फिर आपका विवाह तय हो सकता है। प्रेम प्रसंग में अनुकूलता बनी रहेगी। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। 

उपाय: प्रतिदिन अपने माथे पर केसर का तिलक लगाएं और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!