मंदिरों से चोरी के 2 शातिर बदमाश गिरफ्तार, 9 मंदिरों समेत चोरी की 11 वारदात कबूली

Dungarpur News Today : दोवड़ा थाना पुलिस ने 2 शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। दोनों ने दोवड़ा और आसपुर सर्किल में चोरी की 11 वारदातों को अंजाम दिया था। इसमें से 9 वारदात मंदिरों में चोरी की हैं। दोनो आरोपी मंदिरों से दानपेटी और भगवान का श्रृंगार चुराकर ले जाते थे। सबसे पहले एक लोहे की ओजार वाली दुकान में चोरी की। इसके बाद उन्हीं ओजार से दूसरी चोरियां की। वारदातों के बाद शातिर चोर नाम बदलकर गुजरात में एक व्यापारी के यहां नौकरी करता था और उसके घर में भी चोरी की योजना बना ली, लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस अब आरोपी से पूछताछ कर रही है।

दोवड़ा थानाधिकारी मदनलाल ने बताया- दोवड़ा और आसपुर सर्किल में चोरी की वारदाते बढ़ रही थी। 26 अप्रैल को दामड़ी के व्यास आश्रम की पहाड़ी अपर स्थित संकट मोचन हनुमान मंदिर का ताला तोड़कर चोरी की वारदात हुई थी। इसके बाद से मामले में केस दर्ज करते हुए चोरों की तलाश की जा रही थी। थानाधिकारी मदनलाल के साथ हेड कॉन्स्टेबल सुशील कुमार, आसूचना अधिकारी पुष्पेंद्र सिंह, रविन्द्र सिंह, महेश पाटीदार, रविशंकर, साइबर सेल हेमेंद्र सिंह, राहुल की टीम ने छानबीन की। पुलिस को चोरी के मुख्य आरोपी मोहन के बारे में पता लगा।

आरोपी मोहन गुजरात के उस्मानपुरा में नाम बदलकर एक व्यापारी के घर नोकरी कर रहा था। 2 दिन तक पुलिस गुजरात में रहकर आरोपी की हरकतों का पता लगाया और उसे दबोच लिया। पुलिस ने चोरी के आरोपी मोहन (24) पुत्र जयंतीलाल कलासुआ मीणा निवासी मुंगाणा, नरेश (19) पुत्र रमेश अहारी मीणा निवासी गेमरिया को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ ने आसपुर और दोवड़ा क्षेत्र में चोरी की 11 वारदाते कबूल कर ली। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Watch YouTube Video & Subscribe Now

चोरी की ये वारदात कबूली
1. गणेशपुर में एक घर के आंगन से बाइक चोरी 2. दामडी व्यास आश्रम स्थित हनुमान मन्दिर का ताला तोड़कर चोरी 3. दामडी स्थित शिव मंदिर से 2 शिखर चोरी 4. हथोंड गातरोडजी मंदिर से नकदी, स्पीकर, एंप्लिफायर चोरी 5. भचड़िया गांव के माताजी मंदिर में चोरी 6. फलोज गांव में स्थित माताजी मंदिर में चोरी 7. आसपुर थाना क्षेत्र के वाड़ा कुंडली स्थित हनुमान जी मंदिर में चोरी 8. खेरमाल स्थित जामबूखंड मंदिर से नकदी चोरी 9. रामगढ़ में पंक्चर की दुकान से ओजार चोरी 10. धताणा गांव के बाबा रामदेवजी मंदिर से चोरी 11. सकानी गांव के पहाड़ी पर स्थित नाग बावड़ी मंदिर से नकदी करीब 16 हजार रुपए की चोरी।

चोरी की बाइक से रेकी करते, मौज शौक में उड़ाते पैसे
दोनों आरोपी बहुत ही शातिर थे। दोनों ने सबसे पहले एक ओजार वाली पंक्चर की दुकान में चोरी की। वहां से ओजार चुराए। इसके बाद गणेशपुर से एक बाइक चुराई। उसी बाइक से रेकी करते। 2 दिन तक चोरी वाली जगह की रेकी करने के बाद वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते। चोरी की नकदी और सामान को बेचकर आपस में बराबर बांट लेते थे। उसे दोनों आरोपी शराब और मौज शोक पूरा करने पर खर्चा करते थे।

नाम बदलकर व्यापारी के घर काम करने लगा, चोरी की योजना बनाई
आरोपी मोहन चोरी की वारदातों के बाद गुजरात के अहमदाबाद उस्मानपुर में एक व्यापारी के घर काम करने लगा। वहां उसने अपना नाम बदल दिया। ताकि पुलिस या कोई और उसे पकड़ नही सके। इसके बाद आरोपी मोहन ने उसी व्यापारी के घर में भी चोरी की योजना बना ली, लेकिन चोरी की वारदात को अंजाम देते इससे पहले पकड़ा गया। पुलिस पूछताछ में आरोपी से और भी खुलासे की संभावना है। वही पुलिस चोरी हुए सामान की बरामदगी के प्रयास भी कर रही है।

vyas Electronics sagwara

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
युवाओ में क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज देखने का जोश, देखना न भूले 10 वेब सीरीज Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!