आज का दैनिक राशिफल 20 जून 2023 Aaj Ka Rashifal : धनु समेत इन पाँच राशियों को मिलेगा लाभ

आज का दैनिक राशिफल 20 जून 2023 Aaj Ka Rashifal : दिन मंगलवार को चंद्रमा का संचार मिथुन उपरांत कर्क राशि में हो रहा है। जबकि आज वृष राशि में चल रहे बुध अस्त हुए है। नक्षत्रों की बात करें तो आज पुनर्वसु नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ग्रह-नक्षत्रों के इस प्रभाव से मिथुन राशि वाले सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे और सिंह राशि वालों के मन में चंचलता हावी रहेगी। वहीं मकर राशि वाले धार्मिक क्षेत्र की यात्रा की योजना बना सकते हैं। वृषभ और धनु राशि के जातक पाएंगे लाभ। आइए जानते हैं मंगलवार 20 जून का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा।

मेष राशि: काफी मेहनत करनी पड़ेगी

मेष राशि वाले आज सुबह से कार्यों को लेकर भागदौड़ में रहेंगे। दोस्तों से आज निवेश संबंधी जानकारी मिलेगी, जिसका निकट भविष्य में अच्छा लाभ होगा। कार्य व्यवसाय में व्यर्थ की बातें करने से बचें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। दोपहर बाद स्थिति सामान्य होने लगेगी, कार्य व्यवसाय में भी आपको अपने प्रतिस्पर्धियों को मात देकर अपने पक्ष में लाभदायक सौदे करने होंगे और इसके लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी। परिजनों को मनाने में अधिक खर्च करना पड़ेगा, प्रायश्चित करने का भी यह अवसर मिलेगा, हाथ से ना जाने दें। सायंकाल के बाद सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति से मन आनंद से भरपूर रहेगा, लेकिन स्वयं या परिवार के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आने से मनमुटाव की स्थिति बनेगी।

Watch YouTube Video & Subscribe Now

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को चोला अर्पित करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि: घर का वातावरण धार्मिक रहेगा
वृषभ राशि वालों को आज बैठे-बैठे ही अचानक धन लाभ प्राप्त होगा। व्यापारिक कार्यों में आज तेजी रहेगी, जिसकी वजह पूरे दिन व्यस्त रहेंगे। आज के दिन आपको भूमि भवन या अचल संपत्ति के रख-रखाव पर खर्च करना पड़ेगा। घर का वातावरण धार्मिक रहेगा, मित्रों व संबंधियों के आगमन से उत्साह बढ़ेगा। नौकरी पेशा जातक कामकाज में आज ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे फिर भी कम समय में ही खर्चों की वसूली कर लेंगे। महत्वपूर्ण कार्यों को आगे न टालें, अन्यथा पूरा होने में संदेह रहेगा। सायंकाल के समय उत्तम भोजन, वाहन और सुख की प्राप्ति होगी, लेकिन किसी न किसी से अनबन हो सकती है। वाणी के प्रयोग को संतुलित करें।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमानजी को पान का बीड़ा अर्पित करें।

मिथुन राशि: दैनिक खर्चों से सावधान रहें
मिथुन राशि वाले आज कुछ संतुष्ट रहेंगे, अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे। घरेलू कार्यों में व्यस्तता के कारण अन्य कार्यों में फेरबदल करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आज विलंब हो सकता है लेकिन इसका अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा। दोपहर के कारोबार में अचानक आई तेजी के कारण आप कई दिनों से अटकी हुई अपनी इच्छाओं को पूरा कर पाएंगे, लेकिन दैनिक खर्चों से सावधान रहें। सायंकाल का समय पिछले कई दिनों से बेहतर रहेगा, प्रसन्नता में वृद्धि होगी।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें और हनुमानजी बूंदी का भोग लगाएं।

कर्क राशि: अनैतिक कार्य करने से बचें
कर्क राशि वालों का व्यक्तित्व आज निखरेगा, लेकिन स्वभाव की जिद अन्य लोगों खासकर परिवार के सदस्यों को भारी पड़ेगी। जाने-अनजाने में आप कोई अनैतिक कार्य करने से बचें, अन्यथा खामियाजा परिजनों को भुगतना पड़ सकता है, जिससे घर का शांतिपूर्ण माहौल भी खराब होगा। कार्य व्यवसाय में लाभ की संभावना कम है, आपके हिस्से का लाभ किसी अन्य के पक्ष में जा सकता है, सतर्क रहें। दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। छात्रों को आज पढ़ाई लिखाई में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित पानी चढ़ाएं और हनुमान मंदिर जाएं।

सिंह राशि: मन में चंचलता हावी रहेगी
सिंह राशि वालों को स्वास्थ्य में आज थोड़ा सुधार महसूस होगा। माता पिता के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और तीर्थयात्रा की योजना बन सकती है। दोपहर से पहले कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें, अन्यथा वह अधूरा रह सकता है। मन में चंचलता हावी रहेगी, इसलिए बिना किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह के धन निवेश संबंधी कोई भी कार्य न करें। प्रोफेशनल या सामाजिक क्षेत्र में लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे, बेहतर होगा आप उन्हें नजरअंदाज करें, अन्यथा मन में नकारात्मकता आने वाले समय के लिए हानिकारक होगी।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी की पूजा करने के बाद भूखे लोगों को खाना खिलाएं।

कन्या राशि: बेवजह की बातचीत से बचें

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन आरामदायक रहेगा, लेकिन बेवजह की बातचीत से बचें, अन्यथा बैठे-बैठे अपमान हो सकता है। दिन की शुरुआत में सुस्ती रहेगी लेकिन घर के जरूरी काम अनिच्छा से करने पड़ सकते हैं। मनोरंजन के अतिरिक्त किसी अन्य कार्य के लिए तैयार नहीं होंगे, कार्य करते समय किसी के द्वारा मनोकामना पूर्ति में बाधा डालने या बाधा डालने पर क्रोधित होंगे। कार्य व्यवसाय में रुचि कम रहेगी, सीमित आमदनी से ही संतोष करना पड़ेगा। नौकरीपेशा जातकों को आज किसी न किसी की बात सुननी पड़ सकती है। भाई-भाई को खुश देखकर मन में ईर्ष्या उत्पन्न होगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, जोखिम से बचें।

आज भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें और पांच चमेली के तेल के दीपक जलाएं।

तुला राशि: लंबित कार्यों को पूरा करेंगे
तुला राशि वालों को आज किसी भी नापसंद काम को करने पर गुस्सा आएगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको अनुकूल माहौल मिलेगा। दिन का पूर्वार्ध धीमे काम में बर्बाद होगा, उसके बाद कई लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। परिजनों के सहयोग से संतान से जुड़े कार्यों को पूरे करेंगे। आज के दिन व्यवसाय में कम लाभ होगा, लेकिन जोड़-तोड़ से कुछ लाभ अर्जित करेंगे। पिता को छोड़कर घर के अन्य सदस्य आपसे प्रसन्न रहेंगे। घरेलू खर्चे आज अधिक होने से बजट प्रभावित रहेगा। मित्रों और परिचितों से उपहार और स्नेह का आदान-प्रदान होगा। स्वास्थ्य आज ठीक रहेगा, वर्जित कार्यों से बचें।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को सिंदूर भेट करें और बजरंग बाण का पाठ करें।

वृश्चिक राशि: मेहनत के बाद लाभ प्राप्त होगा
वृश्चिक राशि वाले आज अधिक मेहनत वाले काम से बचने का प्रयास करेंगे, फिर भी दोपहर तक किसी न किसी कारण से मेहनत करनी पड़ेगी। दोपहर बाद सेहत में कुछ गिरावट महसूस कर सकते हैं इसलिए जरूरी काम पहले ही कर लें। घरेलू काम अनिच्छा से करने पड़ेंगे। घर और बाहर साहस का परिचय केवल शब्दों में देंगे लेकिन आवश्यकता के समय संकोच करेंगे। कार्य व्यवसाय से मेहनत के बाद ही लाभ प्राप्त होगा, वह भी आज की आवश्यकता से कम। घर में पति-पत्नी के बीच अनबन हो सकती है। सायंकाल का समय घरवालों के साथ व्यतीत करना पसंद करेंगे।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे 5 घी की दीपक जलाएं।

धनु राशि: मन में झुंझलाहट रहेगी
धनु राशि वालों का समय आज जरूरी काम को छोड़कर व्यर्थ की भागदौड़ में बीतेगा। दिन की शुरुआत किसी घरेलू कार्य को लेकर कहासुनी से होगी और उसका प्रभाव दोपहर तक मस्तिष्क पर रहेगा और उसके बाद ही स्थिति ठीक होगी। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा, लेकिन दुष्ट स्वभाव के लोगों की संगति से बचें, अन्यथा स्वयं के साथ-साथ अपने परिवार के सदस्यों का भी अपमान करेंगे। नौकरी पेशा जातकों को अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक काम करना पड़ेगा, आवश्यकता के समय सहयोग न मिलने पर मन में झुंझलाहट रहेगी। शाम तक का समय मनोरंजन में बीतेगा।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि: धार्मिक भावनाओं में वृद्धि होगी
मकर राशि वाले आज हर कार्य को गंभीरता से पूरा करेंगे। दोपहर बाद का अधिकांश समय इधर-उधर करने में व्यर्थ होगा। कार्य व्यवसाय से आज अधिक अपेक्षा न करें, दोपहर तक कार्य धीरे धीरे करेंगे, उसके बाद जल्दबाजी में कार्य करेंगे फिर भी आवश्यकता अनुसार धन की प्राप्ति होगी। शाम को स्वास्थ्य फिर से नरम हो जाएगा, लेकिन उपेक्षा करेंगे, धार्मिक भावनाओं में वृद्धि होगी, धार्मिक क्षेत्र की यात्रा करेंगे। रात का समय मौज-मस्ती में बीतेगा, आज खर्चे अनियंत्रित रहेंगे।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं।

कुंभ राशि: व्यवसाय में रुचि बढ़ेगी
कुंभ राशि वाले आज जिस भी काम को करने या करने की सोचेंगे, वे देर सवेर पूरे हो जाएंगे। दोपहर तक आलस्य के कारण कार्य की गति धीमी रहेगी इसके बाद भी कार्य व्यवसाय में रुचि बढ़ेगी। बेवजह के खर्च में वृद्धि से आर्थिक संतुलन बिगड़ सकता है। घर का माहौल पल-पल बदलता रहेगा और सहयोग की कमी के कारण कलह बढ़ सकती है। पिता या किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य पर भी खर्च करना पड़ेगा, लेकिन भविष्य के लिए अच्छा मार्गदर्शन भी मिलेगा। लंबी यात्रा की योजना आज मन में रहने की संभावना है, फिर भी कोई छोटी पर्यटन या धार्मिक यात्रा जरूर होगी।

आज भाग्य 97% आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और सुंदरकांड का पाठ करें।

मीन राशि: जल्दबाजी न करें
मीन राशि वाले आज अधूरे कार्यों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। परिजनों का व्यवहार आपके स्वभाव पर निर्भर करेगा, इसलिए अपने सनकी मिजाज का त्याग कर मिलनसार बनें, अन्यथा आज के दिन आप चैन से नहीं बैठ पाएंगे। कार्यक्षेत्र के साथ-साथ घरेलू कामगारों का भी सिर चढ़कर बोलेगा, आप असमंजस में रहेंगे और यदि आपका व्यवहार रूखा है तो सहयोग की आशा भी न करें। कार्यक्षेत्र से काफी उम्मीद रहेगी, लेकिन पूर्व में हुई कई गलतियों के कारण आज पछताना पड़ सकता है। दोपहर का समय काफी खर्चीला रहेगा, घरेलू जरूरतों को पूरा करने में जल्दबाजी न करें, अन्यथा झगड़ा हो सकता है। माता के सिवा किसी से विचार नहीं मिलेंगे। स्वास्थ्य आज सामान्य रहेगा।

आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। गुरुजनों, बड़े भाई एवं वरिष्ठजनों से आर्शीवाद लें।

 

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
युवाओ में क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज देखने का जोश, देखना न भूले 10 वेब सीरीज Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!