SBI के 44 करोड़ ग्राहकों के लिए बड़ी खबर ! क्या बंद हो जाएगा SBI YONO अकाउंट, क्या बैंक ने दी जानकारी…..जानिए विस्तार से!

sbi

SBI YONO Account : अगर आप भी एसबीआई (SBI) कस्टमर हैं और अपने मोबाइल में YONO ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. आपका SBI YONO क्या अकाउंट बंद हो सकता है. जानिए विस्तार से.

SBI Latest News: अगर आप भी एसबीआई (SBI) कस्टमर हैं और अपने मोबाइल में YONO ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर खास आपके लिए ही है. क्या आपका SBI YONO अकाउंट बंद होने वाला है! दरअसल एक खबर मेसेज बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि पैन नंबर (PAN Card Number) अपडेट नहीं करने पर आपका एसबीआई योनो अकांउट बंद हो जाएगा.

इस वायरल मैसेज में साफ-साफ लिखा गया है कि अगर आपने अपना आधार नंबर अपडेट नहीं किया है, तो आपका YONO अकाउंट बंद कर दिया जाएगा. इतना ही नहीं, इसके साथ ही इस मैसेज में एक लिंक दिया गया है, जिसमें जाकर अपडेट करने की बात कही गई है. यह मेसेज एसबीआई की तरफ से भेजे जाने का दवा किया जा रहा है.

क्या है इस मैसेज का सच?
इस मैसेज का फैक्ट चेक किया पीआईबी फैक्ट चेक करने वाली टीम ने. पीआईबी फैक्ट चेक ने इसकी पड़ताल कर अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट से शेयर किया और बताया कि एसबीआई के नाम से जारी एक फर्जी संदेश ग्राहकों से अपने खाते को बंद होने से बचाने के लिए अपना पैन नंबर अपडेट करने के लिए कह रहा है. यानी ये वायरल मैसेज पूरी तरह से फर्जी है. पीआईबी फैक्ट चेक ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, ‘ईमेल और एसएमएस का कोई जवाब न दें और भूलकर भी अपनी निजी 

Watch YouTube Video & Subscribe Now
जानकारी और बैंक डिटेल शेयर करें.’

A #Fake message issued in the name of SBI is asking customers to update their PAN number to avoid their account from getting blocked#PIBFactCheck

▶️Never respond to emails/SMS asking to share your personal or banking details

▶️Report at👇

✉️ report.phishing@sbi.co.in

📞1930 pic.twitter.com/lYpXTln4qT

— PIB Fact Check (@PIBFactCheck) November 4, 2022


बैंक भी जारी करता है अलर्ट :
गौरतलब है कि एसबीआई अपने ग्राहकों को समय-समय पर सचेत करता रहता है. बैंक की तरफ से ऑनलाइन फ्रॉड से बचने की सलाह के मैसेज भी समय-समय पर भेजे जाते हैं. एसबीआई ने भी फेक वायरल मैसेज को लेकर अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है और बताया कि एसबीआई कभी भी पर्सनल डिटेल किसी भी मैसेज के जरिये नहीं मांगता है, इसलिए भूल से भी किसी मैसेज पर ध्यान न दें या फिर उसे आगे फॉरवर्ड न करें.

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
युवाओ में क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज देखने का जोश, देखना न भूले 10 वेब सीरीज Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!