LG ने पेश की AC की नई रेंज ! कम बिजली में देगी जबरदस्त कूलिंग, मोबाइल से भी कर सकेंगे कंट्रोल

vyas Electronics sagwara
देश में गर्मी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे कई लोग तपती गर्मी से रहत पाने के लिए एसी खरीदने का प्लान बना रहें हैं। अगर आप भी नया AC खरीदना चाहते हैं तो LG ने अपना लेटेस्ट लाइन-अप पेश कर दिया है। कंपनी ने 1 टन, 1.5 टन और 2 टन की क्षमता वाले कई एसी लॉन्च किए हैं। यह विंडो और स्प्लिट एसी दोनों के साथ आता है।

LG Energy Saver AC 2024 : अगर आप इस समय एयर कंडीशनर (AC) खरीदने की प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए LG ने अपना कई लेटेस्ट मॉडल लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने LG AC 2024 के लिए एक श्रृंखला पेश किया है। जिसमे कंपनी ने कई नए एसी मॉडल पेश किए हैं, जो एनर्जी मैनेजर फीचर के साथ आते हैं। इस फीचर की मदद से कूलिंग से समझौता किए बिना आप ऊर्जा की बचत कर सकते हैं।

ब्रांड के लेटेस्ट AC को कंपनी के LG ThinQ ऐप के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है। नवीनतम एसी रेंज 1 टन, 1.5 टन और 2 टन में उपलब्ध है। आइए जानते हैं ब्रांड न्यू एसी की कीमत और अन्य खास फीचर्स।

LG AC 2024 की कीमत और अन्य विवरण :

कंपनी ने अपनी नई रेंज 35 हजार रुपये से 60 हजार रुपये की कीमत पर लॉन्च की है। आप इन एयर कंडीशनर्स को LG शोरूम और अन्य प्रमुख रिटेल स्टोर्स से खरीद सकते हैं।

LG AC 2024 की विशिष्टताएं :

LG AC 2024 लाइन-अप की सबसे खास बात इनका एनर्जी मैनेजर फीचर है। इस सुविधा का उपयोग करके आप कम बिजली की खपत के साथ बेहतर कूलिंग प्राप्त कर सकते हैं। यह सुविधा उपभोक्ताओं को बिजली की बचत और कूलिंग के बीच संतुलन प्रदान करेगी। इस फीचर का इस्तेमाल कंपनी के आधिकारिक ऐप LG ThinQ से किया जा सकता है।

इसके लिए आपके एसी का वाई-फाई से कनेक्ट होना जरूरी है। कंपनी ने नई एसी रेंज को स्प्लिट और विंडो दोनों कॉन्फ़िगरेशन में लॉन्च किया है। उनकी ऊर्जा बचत रेटिंग 3 स्टार से 5 स्टार के बीच है। कंपनी ने इसमें 4-इन-1 और 6-इन-1 कन्वर्टिबल तकनीक का इस्तेमाल किया है, जो इनवर्टर कंप्रेसर के साथ आता है।

एलजी ने अपने एसी की नई रेंज में कॉपर कंडेनसर का इस्तेमाल किया है, जो गोल्ड फिन कोटिंग के साथ आते हैं। इससे जंग लगने का खतरा काफी कम हो जाता है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें हिमक्लीन फीचर दिया है, जो एसी के अंदर मौजूद बैक्टीरिया को अपने आप खत्म कर देता है।

इससे यूजर्स को सुरक्षित कूलिंग मिलेगी। इसके अलावा उपभोक्ताओं को लो-गैस डिटेक्शन मोड और स्मेल डिटेक्शन टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। किसी भी समस्या का पता चलते ही यह मशीन स्वचालित रूप से उपयोगकर्ताओं को सचेत कर देगी। इससे मशीन को बिना ज्यादा नुकसान पहुंचाए ठीक किया जा सकता है।

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!