पालिका में कांग्रेस बोर्ड के दो साल : शांतिलाल धारीवाल सहित दो मंत्री ने किया विकास कार्यों का लोकार्पण कांग्रेस जो कहती है वह करती है – मंत्री धारीवाल

शांतिलाल धारीवाल

 

सागवाडा। नगर पालिका सागवाडा के दो वर्ष पूर्ण होने पर रविवार को शहर को विकास कार्यों की कई सौगातें मिली। विकास कार्यों के लोकार्पण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्वायत्त शासन विभाग के मंत्री शांतिलाल धारीवाल रहे।




विशिष्ट अतिथि राजस्व मंत्री रामलाल जाट, जल संसाधन मंत्री महेंद्र सिंह मालवीय,पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष दिनेश खोडनिया रहें। जबकि अध्यक्षता नगरपालिका अध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया ने की। आयोजन में तीनों मंत्री व जनप्रतिनिधियों ने 1 करोड़ 30 लाख खर्च कर पुनर्वास कॉलोनी में हुए डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी पार्क सुदृढ़ीकरण व नवीनीकरण कार्य, मसानिया तालाब पर क़रीब 10 लाख खर्च कर बने पक्षी घर, 27 लाख के डॉ. नागेंद्र सिंह पार्क नवीनीकरण, विभिन्न वार्डों में 35 लाख के पानी के क्लस्टर, आई लव सागवाडा, मोक्ष धाम सौंदर्यीकरण और भामाशाह की मदद से गलियाकोट मार्ग पर बोहरा समुदाय की ओर से बनाये गये स्वागत द्वार समेत विभिन्न कार्यों का लोकार्पण किया ।

दोपहर में पुनर्वास कालोनी डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क व गणेश मंदिर के पास सभा का आयोजन हुआ।
स्वागत उद्बोधन देते हुए पालिका अध्यक्ष नरेंद्र खोड़निया ने 2 साल में हुए विकास कार्यों की जानकारी देते हुए सरकार और जनता का आभार जताया। साथ ही कहा कि आने वाले समय में सागवाड़ा के विकास को लेकर जो भी बकाया कार्य है उन्हें प्राथमिकता से पूरा किया जाएगा।
sagawara
यूडीएच मंत्री शांतिलाल धारीवाल ने कहा कि पालिका चुनाव के दौरान कई मांगे रखी गई थी, तब कहा था कि 150 से पौने दो सौ करोड़ का काम प्रोजेक्ट के हिसाब से करेंगे। उस वादे को समय रहते पूरा किया गया है। सागवाड़ा के विकास में स्वच्छ जलाशय, पंप हाउस, ट्रांसमिशन शहर की सड़कें जैसे कई शानदार काम आने वाले समय में होंगे। नरेंद्र खोडनिया के नेतृत्व में कांग्रेस के बोर्ड ने मात्र 2 साल के कार्यकाल में शानदार डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क, नागेंद्र सिंह पार्क, पक्षी घर जैसे कई काम किए। साथ ही शहर के चारों तरफ भामाशाह का सहयोग लेकर स्वागत द्वार बनाए।

 

यह सभी बेमिसाल काम हुआ है। सीएम अशोक गहलोत ने शहरी लोगों को रोजगार देने के लिए शहरी रोजगार गारंटी योजना शुरू की। जिसमें श्रमिकों को रोजगार देने में सागवाड़ा संभाग में अव्वल रहा है, अब तक 19814 श्रमिकों को काम मिला है। अभी मुख्यमंत्री ने खेल स्टेडियम के लिए 25 करोड़ मंजूर किए हैं। वही नसियाजी के विकास के लिए भी बजट की घोषणा की है। ऐसे में आगे और अच्छा काम होगा।




कांग्रेस के साथ बंधे रहे। कांग्रेस जो कहती है वह करती है। ऐसा गांधीवादी नेता जो नई नई योजनाएं लाता है पैसे देता है उसे पूरा कराता है तो उसके साथ रहना जरूरी है। धारीवाल ने कहा कि अभी के बजट का अध्ययन दूसरे राज्यों के अधिकारी वी जनप्रतिनिधि भी कर रहे हैं। ऐसा शानदार बजट गहलोत सरकार ने पेश किया है। कांग्रेस रचनात्मक काम करती है गरीब का भला कांग्रेस करती है। ऐसे में कांग्रेस के साथ बने रहे।

निवर्तमान जिला कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश खोड़निया ने कहा कि पालिका चुनाव में मंत्री शांतिलाल धारीवाल आए थे तो सागवाड़ा के चौमुखी विकास की बात कही थी। बोर्ड बनने के बाद उन्होंने उसके अनुरूप बजट दिया है और सागवाड़ा का हर क्षेत्र में विकास हो रहा है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि विकास का काम केवल कांग्रेस कर सकती है, भाजपा रोडे अटकाने का काम करती है। पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा ने मंत्री महेंद्र सिंह मालवीय से बजट में माही का पानी वागड़ व डूंगरपुर को देने के लिए ठोस कार्य योजना बनाने का आग्रह किया। साथ ही टीएसपी क्षेत्र में 50% आरक्षण देने की मांग दोहराई। भगोरा ने वागड़ और डूंगरपुर जिले में जाति और धर्म के आधार पर समाज को बांटने वाली राजनीति करने वाले लोगों को आगाह करते हुए कहा कि वे लोग ऐसी छीचली राजनीति में कभी भी सफल नहीं हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि विकास के लिए सभी जाति धर्म समाज को साथ लेकर चलना होगा।




भगोरा ने काकरी डूंगरी प्रकरण की जांच कर दोषियों को सजा देने और निर्दोष के खिलाफ लगे केस हटाने की मांग भी की। राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि नगरपालिका सागवाड़ा में कांग्रेस जिला अध्यक्ष दिनेश खोड़निया के सहयोग से पालिकाध्यक्ष नरेंद्र खोड़निया और उनका बोर्ड बेमिसाल विकास कार्य कर रहा है, जिससे सागवाड़ा का नक्शा बदल गया है। जाट ने कहा कि सेवा ही धर्म है इस बात का पालन नरेंद्र और दिनेश खोडनिया कर रहे हैं और इसमें मंत्री धारीवाल पूरा सहयोग कर रहे हैं।
 
यहां जो योजनाएं बनती है उसका प्रस्ताव बनने के बाद बजट देकर काम पूरा करवाने का काम यूडीएच मंत्री धारीवाल और मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कांग्रेस के साथ रहने की अपील करते हुए कहा कि विकास के लिए कांग्रेस सरकार के हाथ मजबूत करने जरूरी है। सभा को संबोधित करते हुए जल संसाधन मंत्री महेंद्र सिंह मालवीय ने कहा कि भीखाभाई केनाल के लिए अभी 150 करोड़ का बजट दिया है, वागड़ और डूंगरपुर क्षेत्र में कई एनीकट भी दिए गए हैं, बहुत काम करेंगे आप अशोक गहलोत व कांग्रेस के साथ रहे।

पालिका के अध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया ने कहा कि शहर के मध्य स्थित महिपाल खेल मैदान के विकास को लेकर लंबे समय से माँग की गई थी। इस बजट में इसका पूरा खाका बनाकर भेजा गया था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से इसके विकास को लेकर 25 करोड़ रुपए की घोषणा की गई है। जिससे इस खेल मैदान की सूरत ही बदल जाएगी। साथ ही सागवाडा के ऐतिहासिक नसिया जी के सौंदर्यीकरण को लेकर 6 करोड़ की घोषणा की गई है। शहर के आस पास के विकास को लेकर मुख्यमंत्री की ओर से पहले ही माविता घाटा पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए घोषणा की गई है। इसके अलावा शहरी क्षेत्र की 20 किमी सड़कों के सुदृढ़ीकरण की घोषणा का स्वागत करते हुए आभार जताया है।कार्यक्रम का संचालन ललित पंचाल और राजेश जैन ने किया और आभार पार्षद भरत जोशी ने जताया।
इस अवसर पर नपा उपाध्यक्ष राजू मामा घांची, पार्षद प्रदीप जोशी, हरीश अहारी, धीरज मेहता, पार्षद इंद्रजीत मकवाणा, विमल प्रकाश कलासुआ, भरत जोशी, सुमन गुप्ता, तारा शाह, खुशपाल गलालिया, नानूलाल मकवाणा, ध्यानीलाल कंसारा, नानुलाल मोडपटेल, बंधु पाठक, मानव गुप्ता, ललीत पंचाल, पूर्व प्रधान आशा डेन्डोर, महावीर जैन, भरत भट्ट, विपिन वत्सल, जयंतीलाल मोची, राजीव द्विवेदी, मयूर शर्मा, आदिश खोड़निया, शैलेश कलाल, सुरेश जोशी, कैलाश रोत समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

उप तहसील घोषित करने पर पाडवा वासियों ने जताया आभार
कार्यक्रम के दौरान पाडवा को उप तहसील घोषित करने पर पाडवा के जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने सरकार का आभार जताया। नारेबाजी करते हुए गहलोत वी मंत्रियों को धन्यवाद दिया।

 

 

 

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!