Asia Cup venue: किस देश में होगा एशिया कप का मुकाबला, क्या सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया?


Asia Cup 2023 Schedule: बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह ने क्रिकेट कैलेंडर शेयर किया है. भारत और पाकिस्तान एशिया कप 2023 में एक ही ग्रुप में होंगे.

Ind vs Pak, Asia Cup venue: भारतीय पुरुष टीम ने 2008 से पाकिस्तान में कोई मैच नहीं खेला है, वहीं, पाकिस्तान ने आखिरी बार 2016 में टी20 विश्व कप के लिए भारत का दौरा किया था.

Emergency meeting of ACC over Asia Cup venue: क्या पाकिस्तान में होगा 2023 में खेला जाने वाला एशिया कप? क्या टीम इंडिया क्रिकेट के इस महासंग्राम के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी? इन सवालों के जवाब अभी तक नहीं मिले हैं. हालांकि, इनके जवाब 4 फरवरी को होने वाली एक खास बैठक में मिल सकते हैं. दरअसल, एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष नजम सेठी के अनुरोध पर 4 फरवरी को बहरीन में एक बैठक करने जा रही है.

इस बैठक में एशिया कप 2023 के आयोजन स्थल को लेकर बातचीत होगी. इस बैठक में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) एसीसी द्वारा जारी कैलेंडर को लेकर आमने-सामने होंगे, जिसे बीसीसीआई के सेक्रेटरी और एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने जारी किया था. पाकिस्तान बोर्ड ने आरोप लगाया था कि एसीसी ने पीसीबी से बिना परामर्श लिए इस कैलेंडर को जारी किया था.

Watch YouTube Video & Subscribe Now
जय शाह ने कहा था- पाकिस्तान में नहीं होगा एशिया कप
एसीसी अध्यक्ष जय शाह ने 5 जनवरी को कैलेंडर जारी किया था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा, ‘कुछ समय से एसीसी बोर्ड की कोई बैठक नहीं हुई है और कई फैसले लिए जा चुके हैं. इनमें से एक फैसले को हमने चुनौती भी दी. अब अच्छी खबर यह है कि हम एसीसी अध्यक्ष को बोर्ड की बैठक के लिए मनाने में कामयाब रहे और मैं भी इस बैठक में शामिल रहूंगा.’
  
पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा के कार्यकाल के दौरान, दोनों बोर्डों के बीच तनाव बढ़ गया था, खासकर 2023 एशिया कप के आयोजन स्थल को लेकर, जो सितंबर में पाकिस्तान में प्रस्तावित था. हालांकि, अक्टूबर में बीसीसीआई की बैठक के तुरंत बाद, एसीसी अध्यक्ष जय शाह ने घोषणा की थी कि टूर्नामेंट भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी, इसलिए एशिया कप का आयोजन कहीं और होगा.

2008 से पाकिस्तान नहीं गई है टीम इंडिया
इस पर पाकिस्तान की तरफ से कहा गया कि ये अनुचित फैसला था. यहां तक कहा गया कि अगर एशिया कप पाकिस्तान में नहीं होता है तो पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप के लिए भारत का दौरा नहीं करेगी. दरअसल, पाकिस्तान इस बार होने वाले एशिया कप का मेजबान देश है. हालांकि, बैठक के बाद ही यह तय हो सकेगा कि एशिया कप कहां खेला जाएगा. भारतीय पुरुष टीम ने 2008 से पाकिस्तान में कोई मैच नहीं खेला है, वहीं, पाकिस्तान ने आखिरी बार 2016 में टी20 विश्व कप के लिए भारत का दौरा किया था.


यह भी पढ़े 

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
युवाओ में क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज देखने का जोश, देखना न भूले 10 वेब सीरीज Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!