सागवाड़ा : मोयला के प्रकोप से वाहन चालक परेशान

सागवाड़ा। दुपहियाचालकों के लिए संभलकर चलने का समय गया है। दरअसल, गेंहू की फसल बढ़ने के कारण मोयला कीट (मच्छर)अब उड़ने लगे हैं। जिस कारण खासकर दुपहिया वाहन चालकों को चलने में मुश्किलें पैदा करेंगे। ऐसी स्थिति में अचानक आंख में मच्छर गिरने से दुर्घटना की स्थिति बन सकती है। बुधवार को भी लोगों को कुछ इसी प्रकार की स्थिति से गुजरना पड़ा। दिन में धूप खिलने के साथ ही मच्छरों की भरमार हो गई।

दिन में तो हालात ऐसे हो गए कि लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा था। लोगों ने ऐनक लगाकर और मुंह ढंककर चलना ही मुनासिब समझा। बिना ऐनक लगाए दुपहिया चलाने वाले चालकों को मुश्किलें झेलनी पड़ी। कृषि विशेषज्ञों के मुताबिक आगामी दिनों तक इस प्रकार के मच्छरों का असर देखने को मिलेगा।

दिनभर चालक हुए परेशान : इस सीजन में बुधवार को पहलीबार मच्छरों की भरमार देखी गई। दोपहर को जैसे ही तेज धूप खिली तो बड़ी मात्रा में मच्छर उड़े। जिस कारण दुपहिया चालकों को परेशानी हुई। कई लोगों की आंखों में मच्छर गिर गए। जिन्हें बाद में एक-दूसरे का सहयोग लेते देखा गया। इधर, यातायात पुलिस ने भी चालकों को सलाह दी है कि वे आंखों की सुरक्षा करके ही चलें ताकि, किसी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके।

आंख में मच्छर गिरने से बचाव का बेहतर तरीका हेलमेट ही रहेगा। बिना सुरक्षा किए चलने पर अचानक मच्छर आंख में गिरने से बड़ी दुर्घटना का भी सबब बन सकता है। वहीं नेत्र विशेषज्ञों ने भी आमजन को सलाह दी है कि मच्छर गिरने पर आंख को साफ पानी से समय पर धो दें। ताकि, इंफेक्शन से बचा जा सकेगा।

Leave a Comment

error: Content Copy is protected !!
Belly Fat कम करने के लिए सुबह नाश्ते में खाई जा सकती हैं ये चीजे विश्व रक्तदाता दिवस 2023 महत्व शायरी (वर्ल्ड ब्लड डोनर डे) | World blood donor day theme, quotes in hindi CSK won the title for the 5th time in the IPL 2023 final Tata Tiago EV Review: किफायती इलेक्ट्रिक कार मचाएगी तहलका!